HomeBusy Software

Busy Accounting सीखने के बाद घंटे के 3000 रूपए कैसे कमाये

Hello my friends! क्या आपने Busy Accounting Software के बारे में सुना है? क्या आप जानते है कि बिजी Accounting software क्या है?इस समय jobs की problems सभी को है ऐसा में हम ऐसा क्या करे कि हम कुछ Earning कर सके, तो इसी टॉपिक के बारे में हम आज आपको बताएंगे? आज की इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि Busy Accounting Software सीखने के बाद घंटे के 3000 रुपये कैसे कमाये? पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े।

Busy Accounting Software क्या है? आइये जाने।

Busy एक एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है जिसके जरिये आप अपने accounts को proper way में maintain कर सकते है। Accounts का मतलब आपको पता ही होगा, अगर नही पता तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि अपने business का हिसाब किताब रखना, जैसे कि कितना माल आ रहा है कितना जा रहा है, किसको कितनी payment देनी है, किससे कितनी payment लेनी है आदि सभी चीजो को हम busy accounting सॉफ्टवेयर की मदद से आसानी से manage कर सकते है.
Busy is a business accounting software for small & medium business. It launched in 1994.

busy accounting software

इन सभी आर्टिक्ल को पढ़े:-

Busy Accounting सीखने के बाद घंटे के 3000 रूपए कैसे कमाये?

आपके mind में ये आ रहा होगा कि busy accounting software सीखने के बाद आप 1 या 2 घंटे के 3 से 4 हजार रुपए कैसे कमा सकते है। क्या ये possible है? अगर मैं कहूं कि हां ये possible है, आइये जाने की कैसे हम busy software से पैसे कमा सकते है।

अगर आपको accounting आती है और आपने accounting software पर work किया है जैसे टैली एक बहुत ही famous accounting software है अगर आपने tally, Busy Accounting software पर काम किया है तो आप आसानी से Accounting से पैसे कमा सकते है।

आज के समय मे बहुत सारे छोटे दुकानदार है जो busy accounting software का use करते है और अगर आपको busy पर काम अच्छी तरह से आता है तो आप उन shopkeepers से जाकर बात करे और उनके accounts को maintain करके पैसे कमा सकते है।

Busy Accounting software में आपको क्या-2 आना चाहिए?

देखिए busy में आपको sale purchase और Bank statement की Entry अगर आती है तो आप आसानी से किसी के भी Accounts को maintain कर सकते है।
क्या होता है कि छोटे दुकानदार को कुछ जानकारी नही होती है और वो किसी ऐसे व्यक्ति को ढूढ़ता है जो 1 घंटे में उसकी सभी Sale purchase और bank से related entry को busy में record कर दे उसके लिए वो 3 से 4 हजार रुपये आपको आसानी से दे देता है।
अगर आपको busy में ये सभी entries आती है तो आपको 1 या 2 घंटे लगेंगे इन सभी entries को करने में और आप इन entry को करके उसके accounts को maintain कर देते है और इसके बदले वो आपको 3 से 4 हजार रुपये pay कर देता है और आपको उस दुकानदार के यहाँ प्रतिदिन जाना भी नही होता है आप 10 या 15 दिन में जाकर आसानी से उसकी सभी entry को busy में कर सकते है, और busy accounting सॉफ्टवेयर से आसानी से पैसे कमा सकते है।

Busy Accounting Software को कहाँ से सीखे? आइये जाने।

Busy Accounting Software को आप कहाँ से सीखे, ये एक बहुत बड़ा सवाल आपके सामने आता है तो इसका solution मैं आपको देना चाहूंगा कि अगर आपको एकाउंटिंग पहले से आती है और आपने टैली जैसे बड़े accounting सॉफ्टवेयर पर काम किया है तो आप busy software को भी आसानी से समझ सकते है use कर सकते है busy सॉफ्टवेयर टैली के according बहुत ही ज्यादा Easy है।
In that case अगर आपने किसी भी सॉफ्टवेयर पर काम नही किया है तो मेरी advice रहेगी कि आप टैली सीखे busy software आपको आसानी से समझ मे आ जायेगा, और अगर आप सिर्फ busy ही सीखना चाहते है तो आप YouTube पर जाए और बिजी के videos आपको मिल जायेंगे आप उनको देखकर busy software को सीख सकते है और अपने घर पर ही practice कर सकते है।

Small Shop वाले आखिर क्यों busy सॉफ्टवेयर को ही पसंद करते है? Reason जाने।

क्या आप जानते है कि Small shop वाले आखिर क्यों busy accounting software को ही use करते है तो मैं आपको बता दु की busy को use करना काफी ज्यादा आसान है, बिजी software का interface काफी ज्यादा users friendly है हर एक चीजे आपको सामने ही मिलती है आप इसकी practice करके आसानी से use कर सकते है।
मैंने बहुत सारे दुकानदार को देखा है कि वो आसानी से gst का bill busy में create कर लेते है तो जब वो सीख सकते है तो आप क्यों नही सीख सकते।
Market में छोटे व्यापारी इसलिए busy को use करते है क्योंकि इसको use करना काफी Easy है मगर वो सिर्फ sale invoice ही create कर सकते है और पूरी Entries के लिए उनको किसी accounts maintain करने वाले व्यक्ति की या फिर एक accountant की जरूरत पड़ती ही है जो उनका Purchase और bank statement को busy में record कर सके।

Busy Accounting Software का क्या price है?

Busy Accounting software का price आप busy की official website पर जाकर देख सकते है और वहाँ से busy software को buy भी कर सकते है। अगर आप चाहे तो Amazon और Flipkart जैसी E-commerce website पर भी busy software को buy कर सकते है।
वैसे busy accounting सॉफ्टवेयर 3 types का market में Available है Basic, Standard और Enterprise और सबका अलग-2 Rate decide है अगर आप single user के लिए busy को buy करना चाहते है तो आपको busy 8000 rs का market में मिलेगा।busy softwares

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download

ebook

Free Sample Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy only 50 rs

Tally English Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy only 79 rs

 

इन सभी आर्टिक्ल को पढ़े:-

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Busy Accounting सीखने के बाद घंटे के 3000 रूपए कैसे कमाये? Busy Accounting software से सम्बंधित अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस ये Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *