Tally Prime E-invoice kya hai? Tally Prime में E-Invoice कैसे बनाये?

अगर आप Tally Prime को Use कर रहे है तो आपने Tally Prime के E Invoice फीचर के बारे में जरूर से सुना होगा, अगर आप E invoice के बारे में नही जानते तो आज का ये Article सिर्फ आपके लिए है क्योंकि आज मैं आप सभी को बताने वाला हु की Tally Prime E invoice kya hai? Tally Prime में E-Invoice कैसे बनाये, पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी।।

Tally Prime E-invoice kya hai? What is E-invoice in Tally Prime 2021?

अगर बात करे E-Invoice के Full-Form बारे मे तो मैं आपको बताना चाहुगा की इसका इसका Full-Form है, Electronic Invoice मतलब की ये एक ऐसा Invoice है जिसको आप Online Easily Generate कर सकते है, और इसका Use आप एक Electronic रूप मे किया जा सकता है। इस Inovice को IRP के द्वारा Developed किया गया है, दोस्तो इस Invoice को लोग 2 Different नाम से भी जानते है।

  1. Electronic Invoice
  2. Digital Invoice

E-Invoicing Tally prime की अधिक जानकारी के लिए आप Tally Solutions की Official Website पर जाकर इस Article को Read कर सकते है जिसका Link मैंने आपको Provide किया हुआ है।।Tally Prime e invoice process 2021?

Tally Prime में E Invoice कैसे बनाये, How to Generate e invoice in Tally Prime 2021 जानकारी

दोस्तो अगर आप भी Tally Prime में E invoice को खुद से Generate करना चाहते है तो इन सभी Steps को carefully Read करे।। अगर आप Tally Prime में Bill कैसे बनाये, इसके बारे में नही जानते है तो आज ही इस Article को पढिये– Tally Prime GST Bill Creation in Hindi

E invoice feature को Tally Prime में कैसे Activate करे, Tally Prime E-invoice setting आइये जाने

दोस्तो आप सभी को मैं बताना चाहता हु की अगर आप Tally Prime में E invoice feature Setting Active करना चाहते है और E invoice को बनाना चाहते है तो आप इस Video को शुरू से लेकर End तक पूरा देखे।

Tally Prime E Invoice को Generate करने के लिए आप इस Video में बताए गए सभी Step को Follow कर सकते है।।Must Watch this Video

E-Invoice कब लागू किया गया था? आइये जाने 

E-Invoice को  10th November 2020 में प्रस्तुत किया गया था, मगर इसको  1 जनवरी 2021 से आपके Business के  पूरे साल का GST Turnover 100 करोड़ से अगर ज्यादा होता है तभी आपको Invoice बनाने की आवश्यकता होती है |

Tally Prime E invoice format details 2021?

टैली प्राइम में जब आप अब Invoice generate करते है तो आपका बिल एक digital E invoice में Convert हो जाता है जिसकी Details को आप ऊपर दिए गए QR Code को Scan करके Easily प्राप्त कर सकते है।।

E-Invoice format

Read More Articles:- 

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको ये बताया की Tally Prime E-invoice kya hai? Tally Prime में E-Invoice कैसे बनाये? Tally Prime GST E-invoice Latest information in Hindi 2021 से संबन्धित सभी जानकारी हिन्दी मे जाने

अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally, Tally Prime, Computer Courses, PDF Notes, CCC, O Level and Motivational Books etc से Releated सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More than Earn More.

Leave a Comment