HomeAccounting

Google Docs में Invoice कैसे बनाये? Google Docs Template पूरी जानकारी

Hello Friend’s Technical cube में आपका स्वागत है, हमने अपने बहुत सारे articles में आपको ये जानकरी दी है कि बिल कैसे बनाये? कभी हमने tally software के जरिये बिल बनाना बताया तो कभी हमने MS Excel और MS word के जरिये आपको gst बिल बनाना बताया मगर आज हम एक नए टॉपिक के साथ आये है, आज हम आपको बताएंगे कि आप Google docs में invoice कैसे बनाये? google docs invoice system? Google Docs में Invoice templates क्या होते है? Google docs invoice template को कैसे download करे? blank invoice template google docs? पूरी जानकारी के लिए इस article को ध्यान से पढ़े।

Google Docs में Invoice कैसे बनाये? पूरी जानकारी? How to make an Invoice In Google Docs

Google docs में invoice create करने के लिए आपको कुछ simple steps को follow करना होगा, फिरहाल अगर आप google docs की मदद से invoice create करना चाहते है तो आपको मैंने कुछ google docs invoice template provide किये है आप इसकी मदद से आसानी से invoice बना सकते है।

Google Docs Template

इन Article को भी पढे :-

 

STEP:1-सबसे पहले आप Google पर जाए और वहाँ Google docs invoice template लिख कर search करे। अब यहाँ आपको बहुत सारे Results show हो जायेगे, आप simply google docs invoice template जो second number का result है उसपर जाकर क्लिक करे।

google invoice template

STEP:2- अब आपको new invoice create करने के लिए Create invoice now के button पर click करना है।

invoice sample

STEP:3- अब आपके सामने Invoice का एक template open हो जाएगा, यहाँ पर from में और To में सभी required field को fillup करना है 

invoiceinvoice

From:- यहाँ आपको अपनी company की details को fillup करना है जैसे कि Company का नाम, Address, phone No, date etc

To:- यहाँ आपको customers की सभी details को fillup करना है।

Description:- यहाँ आपको वो item fillup करना है जिसको आप sale करना चाहते है, आप उस item का rate, Qty Amount etc को fillup करे और gst को item पर add करने के लिए right side में आपको एक lebal का option show होगा आप वहाँ पर tax सेलेक्ट करे और नीचे Rate के column में आप जो gst tax लगाना चाहते है उसको select करे, जैसे ही आप tax को select करेगे आपके item पर automatic gst लग जायेगा

Finally आपको अपने बिल में सभी जानकारी show हो जाएगी, आप screenshort में देख सकते है कि कैसे हमने invoice generate की हुई है।

STEP:4 अब आपकी invoice ready है, आप चाहे तो इसका print बहुत ही आसानी से ले सकते है। अगर आप चाहे तो इस invoice को अपने customers कप directly mail भी कर सकते है।

final bill

STEP:5- Then फाइनली इस procedure के जरिये आप बहुत ही आसानी से अपनी invoice को google docs की मदद से बना सकते है।

Google Docs invoice system Formats

Google docs invoice systems के बारे में अगर बात की जाए तो इसके जरिये आप online invoice को generate कर सकते है, google docs में invoice को generate करना बेहद आसान है बस आपको अपनी company की details, customers name, items aur gst को fillup करके बहुत ही आसानी से invoice बना सकते है।

Blank Invoice Template Google docs

Google docs की Blank invoice template को आप नीचे दिए गए बटन पर click करके बहुत ही आसानी से download कर सिसकते है।

Google Docs Invoice Template Free Download

Download Blank Template

Google Docs Invoice Template को Share कैसे करे?

जब आप google docs invoice को download कर ले और उसमें अपनो सभी details को add कर ले तो in that case आप इस invoice को अगर किसी को share करना चाहते है तो आप बहुत ही आसानी से कुछ steps को follow करके saharing कर सकते है।

STEP:1-Google docs invoice को शेयर करने के लिए आप right साइड में जाये यहाँ आपको share का option दिखाई देगा, आप इस पर क्लिक करे।

share

STEP:2- click करने के बाद People में आपको उस व्यक्ति का email address fillup करे जिसको आप शेयर करना चाहते है और simply send के button पर click करे।

email fillup

STEP:3-Finally इस procedure को follow करके बहित ही आसनी से google docs की मदद से इनवॉइस बना सिसकते है।

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Download Now

इन Article को भी पढे :-

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको Google Docs में Invoice कैसे बनाये? how to make an invoice in google docs? google docs invoice system पूरी जानकारी? मैने आपको दी।अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

Plz Apna Review जरूर दे, आपको हमारी website मे क्या पसंद आया जरूर बताए, नीचे दिये बटन पर click करके review जरूर लिखे।

Review on Technical Cubeshare Technicalcube

इस ये Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *