GST सुविधा केंद्र क्या है | GST Suvidha kendra से पैसे कैसे कमाये?

Hello दोस्तो, क्या आप भी अपना कोई business करते है और GST की Return से परेशान है? क्या आपको कोई accountant नही मिल रहा है जो आपका Accounts maintain कर दे, और आपकी GST returns को file कर दे? अगर आप भी gst returns से परेशान है तो आज का ये आर्टिकल पढ़ने के बाद आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएगी क्योंकि आज मैं आपको ये बताउगा की GST सुविधा केंद्र क्या है? GST Suvidha kendra से पैसे कैसे कमाये? GST सुविधा केंद्र के क्या-2 फायदे है? सभी जानकारी जानने के लिए article read करे।

GST सुविधा केंद्र क्या है | GST Suvidha kendra से पैसे कैसे कमाये 2022

Gst suvidha kendra एक license प्राप्त GST सुविधा provider के द्वारा मान्य किया गया एक तरह का GST facility center है, जहाँ Tax,GST aur GST returns filing की सभी सुविधाएं आपको दी जाती है। जब से भारत मे GST आया है अक्सर सभी लोगो को gst में returns file करने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

ggst sudihav kendra kya hai

Gst suvidha kendra एक ऐसा platform है जहाँ GST के regarding बहुत सारी सुविधा प्रदान की जाती है। अक्सर government GST return में नये-2 बदलाव किया करती है जिससे छोटे या फिर बड़े सभी तरह की व्यापारियों को return file करने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसी परेशानी को दूर करने के लिए Indian government ने एक ऐसा initiative program लाया है जिसको हम GST सुविधा केंद्र कहते है।

भारत सरकार के निरंतर प्रयास के कारण, franchise model के जरिये देश भर में GST से regarding परेशानी को दूर करने के लिए gst सुविधा केंद खोले जा रहे है। इसका मुख्य उद्देश्य ये है कि businessman या आम आदमी को GST return, GST registration से संबंधित सभी सुविधाएं प्रदान की जाए जिससे इन सभी व्यापारियों को कही दूर जाना न पड़े और GST सुविधा केंद्र में आपकी सभी समस्याओं को दूर किया जा सके।gst

GST Suvidha Kendra Website


GST सुविधा केंद्र खोलने के लिए क्या-2 Documents required है?

1:- सबसे पहली बात की अगर आप GST सुविधा केंद्र खोलना चाहते है तो आपकी Qualification graduate होनी required है तभी आप GST suvidha kendra को open कर सकते है।

2:- जो person GST सुविधा केंद्र खोल रहा है उसको basic Accounts की जानकारी होनी चाहिए क्योंकि बिना Accounts की जानकारी के आप दूसरों को क्या जानकारी provide करेगे।

3:- GST सुविधा केंद्र खोलने से पहले आपको ये देखना बहुत जरूरी है कि आप जिस place में gst सुविधा केंद्र open कर रहे है उसकी जगह means place कितना बड़ा है, Minimum इतना बड़ा रहे कि उंसमे आपके computers printers और electronics items etc चीजे आसानी से आ सके।

4:- अगर आप GST सुविधा केंद्र खोंलने के लिए form apply करते है तो आपके पास minimum 3 से 4 computers, 1 printers, Internet Data connections आदि Electronics items available होने चाहिए साथ ही साथ आपको Computer का ज्ञान होना भी required है।


GST सुविधा केंद्र कैसे खोले? How to open the GST Facilitation Center 2021?

GST सुविधा केंद्र को open करने के लिए आपको कुछ ज्यादा नही करना है, बस आप Trusted GSPs websites के जरिये बहुत ही आसानी से जाकर online apply करके GST सुविधा केंद्र को खोल सकते है।

GSP की official बहुत सारी websites है जहाँ पर आप जाए और उनकी पूरी terms and conditions को read करके आप बहुत ही आसानी से GST सुविधा केंद्र में अपने आप को registered कर सकते है।
जब भी आप online GSPs website में जाए तो हर तरह से आप इसको चेक करे क्योंकि आज कल बहुत सारी फर्जी websites है जो के नाम पर fraud करते है और customers को लूटते है इसलिए आप केवल trusted website के ही जरिये GSPs में registration करे। ऑनलाइन की इस दुनिया मे fraud से बचे और हर वेबसाइट्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेgst suvidha kendra technicalcube

GST सुविधा केंद्र से पैसे कैसे कमाये? GST सुविधा सेंटर में आप कितने पैसे कमा सकते है? आइये जाने।

कोई भी व्यवसाय हम जब करते है तो हमको ये पता नही होता है कि हम इस व्यवसाय से कितना कमा सकते है मगर रही बात GST सुविधा केंद्र शुरू करने की तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि ये आप पर depend करता है कि आप कितने पैसे कमा सकते है, क्योंकि आज कल बहुत सारे GST Centers में केवल return फाइलिंग का काम नही होता है बल्कि Accounting, book keeping, GST Returns, GST Registrations, Pan card, Aadhar card, Train Ticket booking etc बहुत सारे services provide की जाती है।

अब ये आप पर depend करता है कि आप कितने पैसे कमा सकते है just because आपके GST center में कितनी public customers per day के आते है उसी के behalf पर आप gst सुविधा केंद्र से पैसे कमा सकते है। आजकल तो इन सभी services को हर एक छोटा बड़ा बिज़नेस करने वाला व्यक्ति लेता ही है तो आप इससे काफी अच्छी earning कर सकते है।


GST Suvidha Kendra List All Information Download?

Gst सुविधा केंद्र file को Download करने के लिए निचे दिए बटन पर click करके Download कर सकते हैं 

GST Suvidha List Download

Famous GSP’S Website List? आइये जाने।


GST सुविधा केंद्र के क्या-2 फायदे है? Benefits of GST सुविधा केन्द्र, आइये जाने।

Gst सुविधा केंद्र के बहुत सारे फायदे है, आइये कुछ फायदे आपको बताते है।

1:-GST सुविधा केंद्र एक व्यक्ति के लिए व्यवसाय का साधन है, इसको open करने से आप अपने शहर में अपने घर पर रहकर ही अपना लहद का एक व्यवसाय शुरू कर सकते है और पैसे कमा सकते है। इससे लोगो की मदद भी होगी और आपको रोजगार भी प्राप्त हो जाएगा।

2:- GST सुविधा केंद्र को open करने के लिए आपको बहुत सारे investment की जरूरत नही पड़ती है, आप बेहद कुछ पैसे के साथ इसको open कर सकते है।

3:- अगर आपको Accounting और GST Returns file की जानकारी है तो आप बहुत ही आसानी से businessman के accounts को भी maintain कर सकते है और साथ ही साथ GST return और GST registration का काम करके पैसे कमा सकते है।

4:- आपको GST सुविधा provider के द्वारा पूरा support मिलता है और GST regarding सभी Softwares की जानकारी प्रोवाइड की जाती है, साथ ही साथ आपको GST returns के regarding training की सुविधा भी मिलती है मतलब आपको हर सुविधाएं यहाँ प्रदान की जाती है।


Accounting Hindi Book Pdf in Hindi

Download Now

GST Hindi Book Download करे, just Click this Button

Download Now


GST Suvidha Kendra List All Important Links:-

gst sudihav kendra toll free no


GST Suvidha Kendra Video

 

इन सभी आर्टिक्ल को पढ़े:-

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि GST सुविधा केंद्र क्या है? GST Suvidha kendra से पैसे कैसे कमाये? GST सुविधा केंद्र के क्या-2 फायदे है? GST Suvidha kendra से सम्बंधित अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

आपको इस Article में क्या पसंद आया, कृपया जरूर बताए, और अगर आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे Comment करे, आपको मैं Instant जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally, Tally Prime, Computer Courses, PDF Notes, CCC, O Level and Motivational Books etc से Related सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More than Earn More.

2 thoughts on “GST सुविधा केंद्र क्या है | GST Suvidha kendra से पैसे कैसे कमाये?”

  1. Bhut achi information hia sir mujhe bhi gst suvidha center ki franchise leni hia lekin confuse hu ki kya 100000 mahina kama skta hu.

    Reply

Leave a Comment