HomeAccounting

Laptop से बिल कैसे बनाये? Laptop Bill Creation

Hello dosto! क्या आप किसी तरह का बिज़नेस करते है और आपको बिल बनाने में परेशानी होती है? अक्सर आप सभी के साथ ये होता है कि हमारे पास Laptop या Computer तो होता है मगर बिल बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो आज मैं आप सभी के साथ इसी problem को discuss करूंगा और बताउगा की आप अपने Laptop से बिल कैसे बनाये? How to create bill on Laptop? आप किस तरह से अपने Personal computer या laptop की मदद से बिल बना सकते है? पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े।

Laptop से बिल बनाने के क्या- 2 तरिके है? आइये जाने।

दोस्तो वैसे Computer या Laptop से बिल बनाने के बहुत सारे तरिके है आइये आज हम उन सभी तरिको पर बात करते है और जानते है कि किस तरह से computer में बिल बनाये? देखिए मैं आपको बताऊ तो बिल बनाने के लिए हम या तो किसी software का use कर सकते है या फिर हम MS word या MS Excel की मदद से बहुत ही आसानी से बिल बना सकते है।

laptop se bill kaise banaye

इन Article को भी पढे :-

आइये जाने वो कौन 2 से famous softwares है जिनकी मदद से हम Laptop में बिल बना सकते है।

1:-Tally
2:-Busy Accounting software
3:- Marg ERP 9
4:- Saral Accounts
5:- Zoho books

Laptop में Predefine Office के Package की मदद से भी आप बिल बना सकते है और ये बिल्कुल free होते है। MS word और MS Excel इनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से बिल बना सकते है फिर वो चाहे Gst से related बिल हो या Normal बिल

Laptop से बिल कैसे बनाये? Laptop Bill Creation

दोस्तो laptop में हमे बहुत सारे बिल create करने के option मिलते है अब ये हमपर depend करता है कि हम किस option को use करके बिल बना सकते है, मैं इस आर्टिकल में सभी options को discuss करूंगा, तो आइये शुरू करते है।

Tally से बिल कैसे बनाये?आइये जाने

जैसा कि मैंने आपको बताया कि आप laptop में किसी Accounting software का उपयोग करके आसानी से बिल बना सकते है, Tally उन्ही accounting software’s में से एक है। टैली एक बहुत ही famous accounting software है जिसकी मदद से आप अपने accounts और Gst के बिल को आसानी से बना सकते है, वैसे हमने टैली में बिल कैसे बनाये इस topic पर एक article allready लिखा हुआ है आप नीचे दिए गए बटन पर click करके आसानी से इस आर्टिकल को पढ़े और सीखे की टैली में gst बिल कैसे बनाये?टैली में जीएसटी बिल

MS Excel से बिल कैसे बनाये? पूरी जानकारी।

MS Excel एक preprogram office package tool है जिसकी मदद से आप बहुत सारे काम आसानी से कर सकते है जैसे कि बिल बनाना, Data entry करना, reports generate करना आदि।
मैंने अपने ब्लॉग पर पहले से ही Excel में बिल कैसे बनाये इस टॉपिक पर article लिखा हुआ है आप इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करे।MS Excel GST Bill

Busy Accounting Software से बिल कैसे बनाये?

Busy Accounting software एक small business करने वालो के लिए एक बहुत ही विख्यात software’s में से एक है। busy Accounting software की मदद से आप Laptop पर आसानी से बिल बना सकते है।
Busy से Gst का बिल कैसे बनाये इसकी पूरी जानकारी के लिये आप नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करके इस article को पूरा पढ़े।Busy Accounting GST Bill

MS Word में बिल कैसे बनाये? जानकारी हिंदी में जाने।

MS word में भी आप बिल बना सकते है और अपने इस बिल को proper way में customized भी कर सकते है वैसे मैने इस topic पर भी एक article लिखा हुआ है आप नीचे दिए बटन पर click करके आसानी से इस आर्टिकल को read कर सकते है।MS Word GST Bill

Laptop से बिल बनाने के फायदे? Benefits of Laptop Bill creation?

Laptop से बिल बनाने के बहुत सारे फायदे है आइये जाने।
1:- laptop को carry करना बहुत ही आसान है ऐसे में आप अगर कही बाहर भी है और आपको बिल बनाना है तो आप आसानी से बिल को बना सकते है।
2:- Computer काफी ज्यादा space लेता है जबकि लैपटॉप को आप कही भी use करके अपने सभी काम को आसानी से कर सकते है।

इस तरह से हमने ये जाना कि हम laptop में किन 2 तरह से बिल बना सकते है। हमने हर एक तरिके से आपको बिल बनाना बताया है अपने पुराने articles में तो आप उन सभी articles को पढ़े, आपको gst बिल कैसे बनाये इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Free sample Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy

इन Article को भी पढे :-

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Laptop से बिल कैसे बनाये? How to create bill on Laptop? लैपटॉप बिलिंग से सम्बंधित सभी entry को कैसे करे इसको पूरी जानकारी आज मैंने आपके साथ शेयर की।

अगर आपको tally में billing से संबन्धित कोई भी परेशान हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

आपको इस Article में क्या पसंद आया, कृपया जरूर बताए, और अगर आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे Comment करे, आपको मैं Instant जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।share Technicalcube

इस ये Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *