O Level Project कैसे बनाए- O Level Latest Guideline For Students in 2022

अगर आप O Level Course में Admission लेते है, तो आपको Project Submit करना पड़ता है, ऐसे में हर एक Students के Mind में ये ही सवाल आता है कि O Level Project कैसे बनाये? O Level Project का Topic कैसे चुने, अगर आप भी ऐसे ही सवालों से परेशान है तो आज मैं आपकी ये Problem को दूर करने वाला हु, अधिक जानकारी के लिए आप Article End तक पूरा पढ़े।।

O level project Regarding Students के Question and Answers क्या हो सकते है, आइये जाने।।

  • दोस्तो एक O Level Student के Mind में कुछ ऐसे सवाल आ सकते है, जिसका जवाब हमने देने की कोशिश की है, आइये जाने।।
  • अगर कोई Direct स्टूडेंट है, तो क्या उसको भी O Level के Projects को Submit करना पड़ता है।।
  • ओ लेवल का Project किस Topic पर बनाये, और अगर टॉपिक मिल गया हो तो वो प्रोजेक्ट कितने pages का होना चाहिए???
  • क्या मैं O Level का Project Hard Copy में Submit करू या Soft Copy में, Confused हु।
  • O Level के Project को कहा भेजना पड़ता है, मतलब किस Address पर इसको Send करे??

O Level Project kaise banaye

Read More Article:- O Level Online Test Series Questions PDF Download

O Level Project कैसे बनाये? How to Create O Level Project in Hindi 2022?

दोस्तो अगर आप O Level का Project 2021 में Create करना चाहते है तो आप इन Steps को Follow करे।।

  • Topic Selection
  • Create a Proforma Certification
  • O Level Project Guider
  • Project Submission/ Address

1:- O Level Project Topic Selection

दोस्तो ओ लेवल Computer Course में आपको Total 4 Subjects देखने को मिलते है, जिनमे से आप किसी भी Subject के किसी एक particular Topic को select करके Project Create कर सकते है।।

दोस्तो अगर आपको C Language की knowledge है, तो आप C Language पर ही Project बनाये, क्योंकि ये आपके Interview में काफी मदद करेगा और C एक ऐसी Language है, जिसको आपको जरूर से सीखना चाहिए।।

आज कल Students Projects को Internet से Download कर लेते है और उसके दम पर पास हो जाते है मगर मेरा suggestion है कि आप खुद से अपना Project बनाये।।

2:- Create a Proforma Certification

Project बनाने के लिए सबसे पहले आपको प्रोजेक्ट का पहला पेज, जिसको Proforma of the Project Completion Certificate का होता है, उसको Create करना होता है और ये project proforma आपको NIELIT की official website से आसानी से मिल जाता है।।

इस Profroma में आपको अपने Projects की details Like O Level Project का नाम, अपना एनआईईएलआईटी पंजीकरण नंबर, अपना Signature और आपके Project Guide का नाम और Signature etc लिखना होता है।।

3:-O Level Project Guider

दोस्तो जब भी आप कोई Project बनाते है, तो उस Project को Guide करने के लिए आपको एक Mentor दिया जाता है, यानी कोई एक ऐसा person जिसने B. Tech या MCA किया हो, और O Level में आपको अपना Project Guide खुद से search करना होता है, अगर आप चाहे तो किसी दोस्त की help ले सकते है।

4:- O Level Project Submission /Address 

जब आप अपना O Level का पेपर दे देते है, तो आपको अपना Project NIELIT के मुख्यालय में भेजना होता है।।जिसका Address आपको नीचे दिया हुआ है।।

NIELIT Bhawan, Plot No 3, PSP Pocket, Sector-8, Dwarka, New Delhi

दोस्तो ओ लेवल Project के Submission में 1 month लग सकता है और जब आपका Project NIELIT के द्वारा Accept कर लिया जाता है तो आपके Dashboard में Show हो जाता है उसके बाद आप अपना Certificate 1 महीने के बाद आसानी से Download कर सकते है।।

तो दोस्तो इस तरह से आप Project बना सकते है, O Level के Various Project को Free मे Download करे–O Level Project Pdf Download 2021


O Level Various Study Materials Download

अगर आप O Level के Study Materials जैसे Books, Notes Projects और Questions papers को Free मे download करना चाहते है, तो नीचे दिये गए Download के बटन पर Click करे और Download करे।

CSS Notes in Hindi  Download Now
HTML5 Notes Hindi Download Now
HTML Hindi Book For O Level  Download Now
Java Programming Hindi Notes Download Now
C Language Hindi Books Download Now
PHP Notes in Hindi Download Now
WordPress Hindi Book Download Now

Read More Articles:- 

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि 2022 मे O Level Project कैसे बनाए? o level project front page कैसे बनाए? Latest Guideline For O Level Students पूरी जानकारी जाने?

O Level Projects 2021 hindi से सम्बंधित अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु O Level Books की ये जानकारी पसंद आयी होगी, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally, Tally Prime, Computer Courses, PDF Notes, CCC, O Level and Motivational Books etc से Related सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More than Earn More.

Leave a Comment