Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? Tally Teaching Online in 2020

क्या आप भी Online job search कर रहे है? क्या आप चाहते है कि घर बैठे Online कोई ऐसी Job मिल जाये जिसके जरिये आप आसानी से पैसे कमा सके, अगर आप जानना चाहते है कि Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? online tuition kaise padhaye तो इस Article को पूरा पढिये।

आज का 2020 एक ऐसा डिजिटल युग है जहाँ आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है, और इसके लिए आपको कोई भी Investment भी नही करना पड़ता है। अगर आप जानना चाहते है कि Online Tally Teaching करके पैसे कैसे कमाये, तो इस आर्टिकल को End तक पूरा पढिये।।

Online Teaching अखिर क्या है? What are Online Classes?

दोस्तों अगर सरल भाषा मे बात की जाए तो Online Teaching वो होती है जहाँ आप अपने Laptop/Computer की help से ऑनलाइन Coaching पढ़ा सकते है।।

Just because की 2020 में हर एक work ऑनलाइन होता जा रहा है। आज का Youth अपने हर कामो को Online करना पसंद करता है तो Education और Teaching क्यों पीछे रहे, वो भी आप Online कर सकते है और बहुत ही easily पैसे कमा सकते है।

जो लोग नए है उनको मैं बताना चाहूंगा कि आखिर ये Online Classes क्या है, ऑनलाइन Classes का Trend तब से शुरू हुआ जब से Jio का Internet plans सस्ता हुआ और एक डिजिटल युग की शुरुआत हुई।।

Online Classes का Basically Trent Foreign देशों में ज्यादा होता था मगर 2020 में Online Classes का Trend india में बहुत ही Fastly Grow हुआ है।।

Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये_

Online Classes में आप अपने Subjects के Regarding Students को Coaching Classes अपने घर बैठे ही Provide कर सकते है।।

आज भी ऐसे बहुत सारे States है जहाँ batter education नही provide की जाती है, ऐसे में आप उन Students को Online कोचिंग पढ़ा कर पैसे कमा सकते है।।
Students के लिए सबसे अच्छी बात ये होती है कि वो घर बैठे आसानी से पढ़ सकते है।।

Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? Online Coaching classes kaise khole और पैसे कैसे कमाए? आइये जाने

Online Teaching करके पैसे कमाना उतना मुश्किल नही है, अगर आपको किसी भी Subject/ Fileds के बारे में Proper जानकारी है तो आप आसानी से अपनी Knowledge को Share करके या दूसरे Students को अपनी Skills को सीखा कर पैसे कमा सकते है।।

दोस्तो हमारी website पर हम Tally, Accounting से related जानकारी provide करते है तो अगर आपको Tally, Accounting और GST etc की जानकारी है तो आप Online Teaching करके पैसे कमा सकते है।।

Online Coaching Classes open करने के लिए आपको बस एक Room चाहिए, एक Strong internet connection and एक laptop या Computer, बस आप अपने घर से online tution देना start कर सकते है।।

2020 में ऑनलाइन टीचिंग एक ऐसी job है जहाँ एक Teacher अपने घर बैठे आसानी से Teaching कर सकता है और अपने Students को Computer की मदद से Online पढ़ा सकता है।।

बस जैसे आप Video call करते है उसी तरह से webcam पर आप Live होकर आसानी से अपने Tutor से पढ़ सकते है और अपनी कोई भी Query को live Session में पूछ सकते है।।Read More Article:-Workindia App से Job कैसे Search करे?

Online Teaching करने के लिए क्या-2 Investment की जरूरत पड़ती है?

अक्सर बहुत सारे लोग यही सोचते है कि ऑनलाइन Teaching करने के लिए investment की जरूरत पड़ती है तभी आप Teaching start कर सकते है, तो  आखिर क्या सचाई है आइये उसको जानते है।।technical cube

Online कोई भी वर्क शुरू करने के लिए आपके पास एक Internet Connection और एक Laptop/ Computer होना चाहिए बस आप आसानी से Online Teaching start कर सकते है।।

Online Tuition Classes Fee क्या होती है? 

अगर बात की जाए Online Tution क्लासेज की Fees की तो ये Depend करता है कि आप किस Course को सीख रहे है, उसी के behalf पर Online fees आपको us Tutor को pay करनी होती है।।

अगर मैं आपको Digital marketing जो कि 2020 का Latest और Trending Course है, अगर आप इस Course को Online करना चाहते है तो आपको 10000rs से 15000 rs Pay करना होता है, और ये depend करता है कि जिस Tutor से आप पढ़ना चाहते है उसकी Market में क्या demand है।।

Courses के behalf पर ऑनलाइन Tution fees decide की जाती है, अगर आप Tally या Accounting जैसे Course को Online सीखना चाहते है तो आप 2000 से 5000 rs के अंदर सीख सकते है।।Read More Article:-Indeed क्या है? Indeed job Search कैसे करे?


Online Teaching के क्या-2 फायदे है? आइये जाने?

अगर आप Teaching की कही पर Offline job करते है तो आपको ये जानना बहुत जरूरी है कि Online Teaching job के क्या-2 फायदे है तो आइये जानते है।।

1:)- अगर आप Online Students को पढ़ाते है तो सबसे बड़ा advantage है कि आप अपना Time managemet कर सकते है और अपने particular time के behalf पर पढ़ा सकते है।।

2:)- ऑनलाइन Teaching में आपको अपने घंटे के behalf पर payment मिलती है मतलब आप जितना पढ़ायेगे उतने पैसे आपके बनेंगे।।

3:)- Online teaching के लिए आपको कही किसी कोचिंग या इंस्टीटूट में जाकर student को नही पढ़ाना होता है बस आपको अपने घर मे रहकर ही अपने Laptop से student को पढ़ाना होता है।

4:)- Online teaching एक Comfort zone की job होती है इसमे आपके Students और आप दोनों ही काफी comfort होते है और स्टूडेंट्स अपनी query को आसानी से बिना डरे पूछ सकता है।

5:)- Online teaching में आप अपने Teaching के lectures को record कर सकते है और Students को provide कर सकते है इससे students कभी भी उन lectures को देख सकता है।।

6:)- Online teaching में students आपसे Social media के जरिये जुड़ा रहता है और वो अपने सभी  dought को आपसे कभी भी discuss कर सकता है।।

ये कुछ मेजर benefits थे, जो मैंने Online teaching में खुद experience किया है उसी को आप सभी के साथ शेयर कर रहा हु। Read More Article:-Home Based Job Online कैसे Search करे?


Online Teaching करके मैं कितना पैसा कमा सकता हूं?

ये एक बहुत भी अच्छा सवाल है और हर एक Online Teachers के mind में जरूर से आया होगा कि Online teaching से वो कितना पैसा कमा सकता है।।

मैं आपको बताना चाहूंगा कि अगर आपके पास experience and knowledge है, और आप काफी time से teachinh field में है तो आप 2 से 3 घंटे में अपने कुछ Students को पढ़ा कर पैसे कमा सकते है।।

आप Course के according पैसे ले सकते है, Suppose आप एक Tally के Teacher है तो आप 2000 rs Course का ले सकते है और Online 4 से 5 Students को Tally सीखा सकते है और इसके लिए आपको सिर्फ अपने एक ही घण्टे देने होते है।।

दोस्तो ये 2020 का डिजिटल युग है, यहाँ वो ही चलता है जिसकी पहचान Social media में होती है। अगर आपकी एक  reputation online Marketing में Established है तो आप अच्छे पैसे Charge कर सकते है।।

Exapmle के लिए आप CA की best Online Teacher Swapnil patni को देख सकते है।।Read More Article:-Travel Boutique Online Portal full information


क्या ! Online Teaching के लिए Work Experience होना Required है?

अगर बात करे Tally, Accounting fields की तो अगर आप Online Teaching शुरू करने की सोच रहे है तो आपके पास Accounting और Tally का Knowlwdge with किसी कंपनी में Work Experience होना mostly Required है।।

Just because जब आपके पास उस Filed का knowledge होगा तो ही आप Students को वो Knowledge share कर सकेंगे।। Read More Article:- Online Jobs क्या है? Online Jobs for Students full Information?


2020 में Online Teaching से लाखों रुपये कैसे कमाये? आइये जाने

क्या आप यकीन मानेगे की 2020 में आप Online Teaching करके आप लाखो रुपये कमा सकते है, शायद आप मेरी बातों में यकीन नही करते है।।

आज मैं आपको 2020 का एक Latest Trending Course के बारे में बताता हूं, अगर आप इस Course के टीचर है तो आप महीने के लाखों रुपये आसानी से कमा सकते है।

मैं बात कर रहा हु Digital Marketing Course की, अगर आप Digital marketing के Teacher हो तो आप अपने घर बैठे आसानी से महीनों के लाखों रुपये कमा सकते है।

Digital marketing 2020 का latest trending Course में से एक है और Offline अगर आप सीखने जाते है तो इस Course की फीस 30000 rs से 60000 rs तक market में है।।

वही आप अगर Online Fees की बात करे तो ऑनलाइन आपको 15000 rs से 20000 rs pay करना पड़ता है और 3 से 4 Month का ये Course होता है। अगर आप एक स्टूडेंट से 10000 rs कोर्स का charge करते है और आपके पास 10 student है तो आप महीने के लाख रुपये आसानी से कमा सकते है।।

इस Field में लोग लाखो रुपये से कही ज्यादा पैसा कमा रहे है मगर इसके लिए आपके पास Digital marketing का knowledge और Experience होना बहुत जरूरी है तभी आप दूसरे Students को सीखा सकते है।


Best Online Teaching Website information?

अगर आप Online Teaching की Filed में वर्क करना चाहते है तो आपको मैं कुछ ऐसीWebsites provide कर रहा हु जिसकी मदद से आप आसनी से ऑनलाइन पढ़ाने और Information के लिए इसका उपयोग कर सकते है।।


Online Teaching Jobs कैसे करे? आइये जाने

अगर आप Online Teaching job करना चाहते है  तो कुछ बातों का ध्यान आप जरूर से दे, आइये जाने।।

  • गर आप Online Filed में Teaching करना चाहते है तो आपके पास उस Particular subject का proper knowledge होना बहुत जरूरी है।।
  • आपके पास उस Subject के regarding Masters Degree जरूर होनी चाहिए।।
  • आपको उस Filed का Experience होना बहुत ही जरूरी है, तभी आप Students को proper सीखा सकते है।।
  • आपके पास Teaching की skills भी होनी बहुत जरूरी है क्योंकि अगर आप students को proper समझा नही सकेंगे तो आपसे कोई teaching लेना नही चाहेगा।।
  • अगर आप Teaching की jobs करना चाहते है तो अपनी सोशल profile को build करे, आप उसके लिए Youtube पर Channel create करके उंसमे अपने video lectures को upload करे, अपनी Social profile Facebook, Instagram etc में videos share करे।।
  • जब Students आपकी Videos देखेगे और उनको पसंद आएगा तो वो आपसे खुद ही online Teaching के लिए बोलेंगे।। अगर आप चाहे तो अपना खुद का Online Course बना कर sell कर सकते है और अच्छे पैसे कमा सकते है।।

इन आर्टिक्ल को भी पढे?

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि आप  Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? online tuition kaise padhaye?Make Money Online से संबंधित वो संबंधित सभी जानकारी आज मैंने आपके साथ शेयर की।

अगर आपको भविष्य में कोई भी परेशान हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

आपको इस Article में क्या पसंद आया, कृपया जरूर बताए, और अगर आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे Comment करे, आपको मैं Instant जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे

3 thoughts on “Online Teaching करके पैसे कैसे कमाये? Tally Teaching Online in 2020”

Leave a Comment