HomeMake Money Online

Paytm Affiliate क्या है? Paytm Affiliate Program से पैसे कैसे कमाये?

हेलो दोस्तो शायद ही कोई ऐसा होगा जो Paytm को use ना करता हो? Paytm 2020 का एक ऐसा app है जो बहुत ही तेजी से लोगो को पसंद आ रहा है मगर क्या आप जानते है कि Paytm Affiliate program क्या है? Paytm affiliate Program में registration कैसे करे तो इन सबकी जानकारी को पाने के लिए आपको इस article को carefully पूरा पढ़ना होगा।

Paytm एक ऐसा App है जिसके मदद से आप किसी को भी बस कुछ ही minuts में पैसे Transfer कर सकते है, किसी भी shop, medical store में आसानी से paytm के जरिये Payment कर सकते है।

Paytm ने हमारी life को काफी ज्यादा Digital बना दिया है, Market में बहुत सारे app है मगर आप जहाँ पर भी देखेगे आपको हर एक छोटी, बड़ी shop में paytm का QR Code दिख ही जायेगा, जिसको बस आप अपने Mobile से Scan करके आसानी से Payment कर सकते है। आज हम जनाने वाले है कि paytm affiliate program क्या है इसके जरिये आप पैसे कैसे कमा सकते है तो पूरी जानकारी के लिए scroll करके article read कीजिये।

Paytm Affiliate Program क्या है?

आपने देखा होगा ऐसी websites जहाँ कोई न कोई Products और Services Sell किये जाते है जैसे Amazon, Flipkart, Hosting Companies, जैसे Godaddy, Siteground, Hostgator etc जैसी Companies वो Affiliate program Run करती है, जहाँ पर आप अपना registration करके इनके Affiliate Program को join कर सकते है और आसानी से Products और Services को sell करवा कर पैसे कमा सकते है।

Paytm Affiliate Program

इसी तरह से Paytm ने भी अपना Affiliate Program launched किया है जहाँ आप Paytm पर बिकने वाले जितने भी products है उनको Sell करवाकर आसानी से Affiliate program के तहत पैसे कमा सकते है। आइये जानते है और ज्यादा जानकारी की किस तरह से आप Products को share करेगे, किस तरह से आपको Paytm affiliate करना है, पूरी जानकारी के लिए article को last तक पढ़े।

Read More Articles:-

Paytm Affiliate Program में Registration कैसे करे? पूरी जानकारी

दोस्तो अगर बात की जाए Affiliate Marketing की तो पहले Amazon और Flipkart जैसी बड़ी कंपनियां Affiliate Marketing की सुविधा दिया करती थी जिसके लिए आपको इन कंपनी के Affiliate Program में जाकर Registration Form को Fillup करना होता था, और Account approve हो जाने के बाद ही आप Affiliate Marketing कर पाते थे।

Amazon और Flipkart जैसी company पहले आपकी website को review करती है और then last में आपको approval बहुत मुश्किल से provide किया जाता है।

अब Paytm भी आपको Affiliate marketing की सुविधा अपने Customers को provide करती है और paytm affiliate की खास बात ये है कि आपको यहाँ पर कोई registration form fillup नही करना है, बस आपके पास एक paytm का verified Account होना चाहिए जिसमें Full KYC हो या फिर आपके पास Paytm Moll app होना चाहिए आप इसी की मदद से बहुत ही आसानी से Products को share करके बहुत ही आसानी से Paytm affiliate marketing को कर सकते है।

Paytm Affiliate Program से पैसे कैसे कमाये? आइये जाने

Paytm affiliate program से पैसे कमाने के लिए आपको कोई registration नही करना है बस आपके पास आपका Paytm account होना required है, paytm affiliate से पैसे कमाने के लिए कुछ simple steps को plz follow कीजिये।

STEP:1- सबसे पहले अपने Paytm Account को Open करे, या फिर आप Paytm moll app का use भी यहाँ पर आसानी से कर सकते है।

STEP:2- अब आपको जो भी product sell करवाना है, जैसे हम मान लेते है कि मुझे एक Laptop sell करवाना है, तो मैं simply Paytm पर Laptop को search करूंगा, और अब यहाँ काफी  सारे laptops की list आ जायेगी।

STEP:3- आपको जो भी Laptop sell करवाना है तो आप उस laptop पर Click करे, आपके सामने उस laptop की सभी details open हो जाएगी।

STEP:4- अब scroll करके आप निचे आये, यहाँ आपको Share का option दिखाई देगा, और साथ मे ये भी show हो जाएगा कि आपको कितना commission मिलेगा, cashback के रूप में।

STEP:5- आप इसको अपने दोस्तों, फैमिली मेंबर्स किसी के साथ भी share कर सकते है, और इसको आप Whatsapp पर, Facebook पर या फिर Social networking sites कही पर भी share कर सकते है।

जब कोई आपके share किये गए Link से Product को buy करेगा, तो उस product पर जितना Cashback आपको दिखाया गया था, वो आपके paytm में आ जायेगा।

तो दोस्तो इस तरह से आप बिना किसी registration के paytm के जरिये आसानी से पैसे कमा सकते है बहुत सारे लोगो के पास जिनके पास अच्छी ऑडियंस है, वो affiliate marketing से काफी अच्छे पैसे कमाते है।

क्या  आप इस Amazing Article को पढ़ने के लिए Excited है?? Yes or No?

technical cube

क्या Paytm Affiliate Program सच मे पैसे देता है?

ऐसा सवाल कई सारे मेरे दोस्तों के Mind में आता जरूर होगा कि क्या paytm affiliate Program पैसे देता है या नही, तो मैं एक बात आपको clear बताना चाहूंगा कि अगर आप Paytm affiliate program के तहत किसी भी product को Share करते है मतलब की आप अगर product को sell करवाते है तो  obviously आपको paytm affiliate Program से Sell करवाने का Commission मिलेगा।

ये पैसा आपके Paytm wallet में automatically आ जायेगा, हर एक affiliate program आपको product sell करवाने का पैसा जरूर देती है मगर ये policy होती है कि जो Product आप Sell करवा रहे है अगर वो Return नही होता है तो ही आपको Commission दिया जाता है

Suppose आपने जो product sell करवाया और customer उसको return कर देता है तो ऐसी Condition में paytm आपको उस Product sell का commission नही देता है, ये हर एक affiliate program की policy होती है।

Paytm Affiliate Program से कितने पैसे कमाये जा सकते है?

दोस्तो इसकी कोई Limit नही है कि आप Paytm affiliate से कितने पैसे कमा सकते है, अगर आप Paytm के जितने भी Products है उनको Sell करवाते है तो आपको आपका Commission जरूर मिलेगा और आप इससे काफी अच्छे पैसे बना सकते है।

मैंने बहुत सारे Affiliate marketer को देखा है कि वो एक 2 दिन में 50000 रुपये आसानी से Product को sell करवा करके कमा सकते है मगर उसके लिए आपके पास ऐसी Targeted ऑडियंस होनी चाहिए, और एक trust होना चाहिए तभी आपके द्वारा Share किये गए product को लोग buy करेगे।

Read More Articles:-

Conclusion of This Article:-:-

आज के इस article मे Paytm affiliate के बारे मे सभी जरूरी जानकारी जानी, और साथ ही साथ हमने  जाना की Paytm Affiliate क्या है? Paytm Affiliate Program से पैसे कैसे कमाये? paytm affiliate program में Registration कैसे करे

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

Plz Apna Review जरूर दे, आपको हमारी website मे क्या पसंद आया जरूर बताए, नीचे दिये बटन पर click करके review जरूर लिखे।

Review on Technical Cubeshare Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *