Quora क्या है? Quora Account Create कैसे करे

क्या आप सवाल और जवाब की एक अनोखी Website के बारे मे जानते है? क्या आप जानते है की सवाल पूछकर भी पैसे कमाए जा सकते है?  दोस्तों, आपने Quora वेबसाईट के बारे मे तो सुना ही होगा, Quora एक बेहद पोपुलर वेबसाईट मे से एक  है, जिसको बहुत से लोग इस्तेमाल करते है। जी हाँ दोस्तों, पूरी दुनिया मे लोग इसको इस्तेमाल करते है। आपको यह वेबसाईट हिन्दी मे भी मिल जाएगी। तो दोस्तों चलिए जानते है की Quora क्या है? Quora Account Create कैसे करे? आज हम इस लेख मे आपको सब कुछ बताएंगे।

Quora क्या है? What is Quora?

तो दोस्तों Quora एक बहुत ही इस्तेमाल किए जाने वाली वेबसाईट है। यह एक प्रश्न-उत्तर वाली वेबसाईट है। जी हाँ दोस्तों, प्रश्न-उत्तर वाली वेबसाईट। इसमे आप अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हो और जिसको इसका उत्तर पता होगा वो आपको रिप्लाइ करेगा।

आप कोई भी प्रश्न पूछ सकते हो, बस उसके लिए आपको अपना Quora पर अपना अकाउंट बनाना होगा। और अकाउंट बना बहुत ही आसान है जिसके बारे मे हम बाद मे बात करेंगे।

इसकी सबसे अच्छी बात यह है की आपको यह वेबसाईट हिन्दी मे भी देखने को मिल जाती है। वरना पहले यह वेबसाईट खाली अंग्रेजी और अन्या भाषा मे थी।

quora kya hai

यह उनके लिए बहुत ही फायदे मंद साबित होगा जिसको अंग्रेजी नहीं आती थी और सिर्फ हिन्दी आती है। अगर आपका कोई भी सवाल हो तो आप उधर जाकर पूछ सकते हो नहीं तो आप हमारी वेबसाईट पर भी पूछ सकते हो। तो चलिए दोस्तों अब इसको इस्तेमाल करने के फ़ायदों के बारे मे बात कर लेते हैं।

Read More Article:- Quora से पैसे कैसे कमाए? Make Money Quora

Quora के फायदे? Benefits of Quora?

  1. आप Quora को हिन्दी मे भी इस्तेमाल कर सकते हो। यह उसके लिए बहुत ही अच्छा है जिनको अंग्रेजी नहीं आती है और सिर्फ हिन्दी आती है।अगर आपको इसकी हिन्दी वेबसाईट को इस्तेमाल करना है तो आप गूगल पर “Quora Hindi” टाइप करके, पहली लिंक पर क्लिक कर इसको इस्तेमाल कर सकते हो।
  2. अगर आपको कोई भी प्रश्न है तो आप इस वेबसाईट के मध्यान से पूछ सकते हो। आपके प्रश्न का उत्तर कोई न कोई दे ही देगा। अगर अपका कोई भी प्रश्न है, उसके उत्तर के लिए आपको किसी और से पूछने की जरूरत नहीं है आप बस इस वेबसाईट पर जाकर उत्तर पा सकते हो।
  3. अगर दोस्तों आपकी कोई वेबसाईट है तो यह आपकी वेबसाईट पर ट्राफिक बड़ाने मे मदद करेगा। आपको बस यह करना है की आप किसी भी प्राशन का उत्तर देदें और फिर अपनी वेबसाईट का लिंक नीचे देदें।

तो दोस्तों ये थे कुछ इसके फायदे। चलिए अब जानते है की आप इसको कैसे इस्तेमाल कर सकते हो। इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको पहले इस पर अकाउंट बना होगा। तो चलिए अब जानते है की Quora पर अकाउंट कैसे बनाए?

Read More Article:- Business ideas Books in Hindi PDF Download

Quora पर अकाउंट कैसे बनाए? How to Create Quora Account in Hindi?

इस पर अकाउंट बना बहुत ही आसान है, आपको बस इस स्टेप्स को फॉलो करना है। इसके बाद अपका अकाउंट बन जाएगा।

  1. जैसे ही आप Quora को खोलोगे, तो आपके सामने एक ऑप्शन आएगा “Continue with Google”
  2. अगर आपके पास गूगल का अकाउंट है तो आप इस पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद आपको अपने G-mail id से login करना होगा।
  4. बस यह सब करने के बाद आप बड़ी आसानी से Quora का इस्तेमाल कर पाओगे।

इन आर्टिक्ल को भी पढे?

Conclusion (निष्कर्ष)

आज के इस article मे मैंने आपको बताया की Quora क्या है? Quora Account Create कैसे करे? दोस्तों हमने आपको Quora के फ़ायदों के बारे मे बताया, मैं आशा करता हूँ की आपको सब कुछ समझ मे आ चुका होगा। हमने आपको सब कुछ बताने की कोशिश की है और वो भी बहुत ही आसान भाषा मे समझाया है।

दोस्तों अगर आपको किसी भी तरह की परेशानी हो तो आप हमसे पूछ सकते हो। आप हमसे Contact कर सकते हो या फिर आप कमेन्ट मे अपना प्रश्न पूछ सकते हो।

हम आपकी परेशानी को दूर करने का पूरा प्रयास करेंगे। तो दोस्तों ऐसे ही बड़िया पोस्ट के लिए हमारी वेबसाईट के साथ जुड़े रहिए और ऐसे ही ज्ञान पाते रहिए। Visit It—Wow Hindi Tips

share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally, Computer Courses, Banking, Make Money और Online Jobs 2021) से Releated सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More then Earn More.

Leave a Comment