HomeMore

Submit a Guest Post in Technical Cube?

Hello दोस्तों!! क्या आप किसी तरह का business करते है जैसे product या फिर services बेचते है, मगर आपके पास वो targeted audience नही है,या फिर आप कोई ब्लॉग लिखते है मगर आपके ब्लॉग को कोई पढ़ता ही नही है? मैंने देखा है कि अक्सर बहुत सारे हमारे new blogger friends को यही परेशानी होती है तो आज मैं आपकी इस समस्या को दूर कर दूँगा, आज हम Guest post से सम्बंधित बात करेगे की Guest post क्या है? Guest post Service क्या है? Guest post से आपको क्या फायदा होगा, और guest post को submit कैसे करे? Submit a guest Post? पूरी जानकारी आज के इस article में जाने।

Guest post क्या है?? What is Guest Posting?

जैसा कि आप इसके नाम से ही समझ रहे होंगे Guest post मतलब की किसी और के ब्लॉग पर अपना कोई आर्टिकल को post करना ही Guest post कहलाता है। Guest post एक तरह का वह पोस्ट होता है जो कि एक author किसी और के ब्लॉग या website के लिए कोई article को लिखता है और उसे वह Guest author जिसका ब्लॉग है उस पर publish करवाने के लिए request करता है।

submit a guest post

इन आर्टिक्ल को पढे?

Guest post क्यों किया जाता है??आइये जाने

Guest post क्यों हम करते है?बहुत सारे लोग ये सोचते है कि आखिर हम क्यों दुसरो के ब्लॉग या website पर guest पोस्ट करें तो मैं आपको बता दु की guest post करने के बहुत सारे फायदे होते है?

Suppose की आपने एक नया ब्लॉग बनाया है और आप काफी मेहनत करते है अच्छे-2 articles लिखते है मगर फिर भी आपके ब्लॉग पर traffic नही आता है मतलब की कोई आपके ब्लॉग को जानता ही नही है, ऐसे में guest post एक जरिया है जिसके through आपके ब्लॉग को लोग जान सकते है आप किसी अच्छी popular website पर एक guest post करते है और उस website पर लाखों का रोज का ट्रैफिक आता है तो जब आप guest post करेगे मतलब आपका कोई आर्टिकल उस वेबसाइट पर publish होगा तो लोग आपके article को पड़ेंगे और अगर उनको वो article पसंद आया तो वो आपकी website पर आएंगे इस से आपको लोग जानेंगे और google में भी आपको ranking मिलने में मदद होगी इसलिए हम guest post करते है कि हमको उस blog से एक backlinks मिल जाये, यही basically guest post का उदेश्य होता है।

Guest post करने से क्या फायदे मिलते है सभी जानकारी आइये जाने।

  • Create High quality Dofollow backlinks
  • Improve Your writing Skills
  • Increase your blog Traffic
  • Promotion and Branding
  • Relation with other Bloggers

1: Create High quality Dofollow backlinks:-guest post करने से सबसे बड़ा फायदा आपको ये होता है कि आपको उस ब्लॉग या website से एक high quality का Dofollow backlink मिल जाता है जो कि आपको रैंकिंग देने में काफी ज्यादा मदद करता है। Backlinks मिलने से Traffic बढ़ता है और लोग आपके ब्लॉग को जानने लग जाते है। मैं आपको बता दु की आप बकलिंक्स अगर बनाना चाहते है तो सही तरह से बनाये, आज कल लोग गलत तरह से पैसे देकर fiver पर backlinks बनाते है जो कि ranking factor के according काफी गलत है। आप guest post करके high quality backlinks बना सकते है

2: Improve Your writing Skills:-Guest post करने से आपको अपनो writing skill का पता चलता है कि आप कितना अच्छा content लिखते है, राइटिंग skill को सुधारने का एक अच्छा तरीका guest posting होता है। आप जिसके ब्लॉग पर guest post करना चाहते है वो आपके writing skill से पता लगा सकता है कि आप कितना अच्छा article लिखते है।

3: Increase your blog Traffic:-जब भी आप guest post करते है आपका traffic बढ़ने लगता है क्योंकि जब high authority website पर आपका article publish होता है तो बहुत सारे लोग उसको पढ़ते है और अगर उनको वो article पसंद आता है तो वो आपके regular visiters भी बन जाते है, इसलिए अगर आपको अपना traffic बढ़ाना है तो किसी high Authority website पर आप guest post करके बहुत ही आसानी से अपने ब्लॉग का traffic increase कर सकते है।

4: Promotion and Branding:- Guest post blog promotion और banding करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है इससे आप बहुत ही कम समय मे अपने ब्लॉग को एक brand बना सकते है और guest post करके आप बहुत ही आसान तरिके से अपना promotion कर सकते है।

5: Relation with other Bloggers:- guest post करने का बहुत अच्छा फायदा ये होता है कि आपका relation दूसरे bloggers से बन जाता है और इस field में आपको दूसरे bloggers से अच्छे relation बनाकर रखने चाहिए क्योंकि कभी न कभी आपको उनसे कुछ काम पड़ सकता है ऐसे में अगर आपके relation dusare bloggers से अच्छे होंगे, तो आपको आने वाले समय मे काफी मदद मिल सकती है।

Submit a guest post in Technical Cube?? Guest Post Opportunities

हम आपको अपनी website में free guest post करने का मौका दे रहे है आप हमारी वेबसाइट पर टैली, accounting और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित विषय पर guest post कर सकते है। guest post करने से आपको हमारी तरफ से एक do follow backlink मिलेगा जिस से आपके ब्लॉग पर भी लोग आएंगे और आपके ब्लॉग को लोग जान सकेंगे, just because आज कल online दुनिया मे आपको अपनी पहचान बनानी पड़ती है आपको अपने ब्लॉग या website को एक brand बनाना पड़ता है तभी आपको लोग जानेंगे और आपको traffic मिलेगा।।
कुछ लोग backlinks के लिए नही बल्कि कुछ पैसों के लिए भी guest post करते है क्योंकि वो blogger नही होते है।।
हम guest post सिर्फ अपनी niche के according ही स्वीकार करते है क्योंकि आपको तभी फायदा होगा जब आप अपनी niche की category से Backlinks बनाएगे और google भी इसी बात को कहता है कि subject से related ब्लॉग से अगर आप बकलिंक्स बनाते है तो वो ranking improve करता है।
अगर आप भी Technical cube में कोई guest post करना चाहते है तो आपका मैं स्वागत करता हूं।

Guest post कौन-2 सी websites पर आप Submit कर सकते है??

guest posting sites list

Guest post submit करने की बहुत सारी websites है मगर मैं आपको बताना चाहुगा की आप जिस subject के regarding articles लिखते है उसी के अनुसार website को select करे और उस पर अपना guest post करे क्योंकि niche बहुत important है guest post के लिए, आइये मैं कुछ चुनिंदा blogs आपको बता रहा हु जहाँ पर आप Guest post कर सकते है और एक high quality का dofollow backling प्राप्त कर सकते है।

Famous motivational Hindi ब्लॉग:-

  • AchhiKhabar.com
  • GyaniPandit.com
  • HindiSoch.com
  • Ajabgajab.com
  • hindispot.com
  • aapkisafalta.com
  • happyhindi.com
  • aapkisafalta.com
  • aasaanhai.net
  • happyhindi.com
  • hindisahityadarpan.in

Famous Health Blogs:-

  • AchhiKhabar.com
  • hindighareluupay.in
  • kyakyukaise.com

Famous Tech Blogs:-

  • Hindime.Net
  • HindiMeHelp.com
  • MyBigGuide.com
  • VikashPlus.com
  • HindiTechy.com

Famous Hindi Blogging guide Blogs:-

  • ShoutMeHindi.com
  • SupportMeIndia.com

Guest post guidelines क्या है? आइये जाने

Guest post की कुछ guidelines है, जिसके अनुसार आप हमको guest post भेज सकते है आइये जाने?

  • Guest post को लिखने के लिए आप उसी विषय/topic को सेलेक्ट करे जो आपके ब्लॉग के टॉपिक से सम्बंधित हो.
  • आपको इस बात हमेशा ध्यान रखना चाहिए की आप जो भी आर्टिकल आप guest post के लिए लिख रहे है वो यूनिक होना चाहिए क्योंकि अगर कुछ unique होगा तो ही जल्दी रैंक होगा google में।
  • जब आप टॉपिक को सेलेक्ट कर ले तो उससे जुड़े अन्य जानकारी को कलेक्ट करे जैसे कि keyword research करे, Seo करे और एक अच्छी seo friendly images बनाये, Tags add करे।
  • टॉपिक सेलेक्ट करने के बाद और keyword research करने के बाद आप गेस्ट पोस्ट के लिए एक title ऐसा बनाये, जो कुछ अलग हो जिसको पढ़कर visiters turant click करने पर मजबूर हो जाये।
  • जब यह तीनो काम कम्पलीट कर ले तो आर्टिकल लिखना शुरू करे. आर्टिकल को लिखते समय इस बात का ध्यान रखे की आर्टिकल जिस विषय पर हो उस विषय की पूरी जानकारी देता हो, कभी भी अधूरी जानकारी न लिखे जितना हो सके विस्तारपूर्व लिखे।
  • जब भी आप article लिख रहे हो तो यह कभी मत सोचिए की आर्टिकल कितना लम्बा है आपका आर्टिकल टॉपिक को पूरी तरह से cover करने वाला चाहिए तभी आपके article को रैंकिंग में सफलता प्राप्त हो सकेगी।

ये कुछ जरूरी guildlines है जिसको आपको follow करना होगा।

Guest post service क्या है? पूरी जानकारी जाने

Guest post service वो होती है कि जो high authority websites होती है वो service provide करती है मतलब की आप उनकी website पर जाकर guest post कर सकते है मगर आपको guest post करने के कुछ पैसे website owner को देने होंगे तभी आप guest post कर सकते है।

आज बहुत सारी DA और PA high authority websites guest post services provide करती है आप google search करके बहुत ही आसानी से ऐसी websites पर जाकर पैसे देकर guest post कर सकते है।
अगर आपकी भी website high authority है तो आप भी guest post services का उपयोग करके आसानी से पैसे कमा सकते है। Guest post सर्विस से website owner को भी फायदा होता है और जो व्यक्ति guest post करता है उसको backlinks मिल जाते है।

हमारे ब्लॉग पर Guest post कैसे करे ?आइये जाने

अगर आपको हमारे ब्लॉग पर कोई guest post करना है तो आप हमको अपना आर्टिकल email के जरिये भेज सकते है। हम आपके guest post को review करेगे और अगर आपकी post हमारी guidelines के according होगी तो आपकी post publish कर दी जाएगी।

Guest post करने के लिए आप इस Gmail id पर हमको mail करे। Email:[email protected]

Tally Study Materials Download PDF:-

Tally ERP 9 Ke Notes, Syllabus, Inventory Notes, Shortcut keys PDF Me Download Karne Ke Liye Link Par Click Karke Download Kare.

इन आर्टिक्ल को भी पढे?

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के  इस आर्टिक्ल मे मैंने आपको ये बताया की Guest Post kya hai? guest post kaise kare? Submit a Guest Post in Hindi? guest posting sites क्या है इसकी पूरी जानकारी मैंने आपको दी.  

अगर आपको Guest पोस्ट करने में कोई भी समस्या हो तो आप मुझे मेल कर सकते है, मैं जल्दी ही आपकी Problem को सॉल्व करने की पूरी kosis करुगा . Tally, Busy Accounting Software मे अगर आपको किसी भी तरह से परेशानी आए तो आप मुझसे Contact करके पूछ सकते है।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Technical Cube है तो Tally Easy है.Share It

technical cube

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *