Tally Work Experience Certificate की क्या Importance है? आइये जाने।

Tally Accountant Experience Certificate:  दोस्तो आज हम बात करने वाले है कि Experience Certificate की हमारे Life में क्या Value है। जैसा कि आप सभी Students जानते है कि हम अपने Blog पर Tally, Accounting और Computer Courses के regarding Articles लिखते है तो हम इन्ही Experience Certificate की बात आज आपके साथ करेगे और आज मैं आपको बताउगा की Experience Certificate क्या होता है? Tally Experience Certificate की आखिर हमारे life में क्या Importance है?

आज 2020 में अगर आपके पास किसी भी तरह की कोई Skills है तो ही आपको कही जॉब मिलती है मगर अगर आपके पास किसी भी Job का Experience होता है तो इससे आपको जॉब आसानी से मिल जाती है और साथ ही साथ आपको Salary थोड़ी batter मिलती है, According to as a Fresher students

Experience Certificate क्या है? आइये जाने

अगर मैं आपको simple शब्दो मे बताऊ तो अगर आप किसी Company में Work करते है और Finally आप उस Company को किसी भी Reason की वजह से छोड़ कर जाते है या Job swich करते है तो आपको पुराने Behaviour और Experience की Duration के behalf पर आपको एक सर्टिफिकेट provide किया जाता है, जिसको हम Experience Certificate के नाम से जानते है।।

Tally Work Experience Certificate

Tally Accountant Experience Certificate की Importance क्या है?

अगर आप Tally Accounting Field के Students है तो आपको ये जरूर से पता होगा कि Tally के Experience Certifiacte की क्या Importance है।।

आज आप किसी भी Company में अगर interview देने जाते है तो interviewer सबसे पहले आपसे ये जानने में interested होता है कि आपके पास इस जॉब का क्या कोई Experience है या आप अभी Fresher है।।
अक्सर Experience Candidate को Accounting की Job आसानी से मिल जाती है क्योंकि उनके पास Accounts का Knowledge होने के साथ-2 किसी Company में Job का experience भी होता है।।

दोस्तो अगर आप एक Tally के students है तो आपको मैं कुछ personal Suggestion देना चाहूंगा कि आप सबसे पहले Tally को Proper सीखे उसके बाद आप Market के Work को सीखने के लिये या तो किसी C. A या वकील के यहाँ कुछ दिन काम करे। 

इससे आपको Accounting सीखने के साथ-2 Market का Proper knowledge & Experience मिलेगा और आप किसी C. A के Under अगर 1 साल भी work करते है तो आप काफी अच्छी तरह से Accounting को समझ सकेंगे और आपको आने वाले समय मे काफी अच्छी jobs भी मिल सकती है।।

अगर आपने अभी अपना Tally Course खत्म किया है तो अभी आप और ज्यादा इस Field में Experience को gain करे और जब आपके  पास 1 साल या उससे ज्यादा का Experience हो जाएगा तो आपको job भी अच्छी मिलेंगी और Salary भी आप काफी अच्छी पा सकेंगे।।

Tally Operator Experience Certificate कैसे मिलता है? full information

अब बहुत सारे मेरे दोस्तों के मन मे आता होगा कि Experience Certificate कैसे मिलेगा, तो simple सी बात है अगर आप किसी Company में Job करते है और finally आप कुछ समय तक वहाँ लगातार work करते रहते है मगर आप in that Case किसी Particular reason की वजह से जॉब को छोड़ना या स्विच करना चाहते है तो ऐसी Condition में आप Company से अपना Experience Certificate को माग सकते है क्योंकि ये आपका हक होता है कि आपने इस Particular Company में इतने साल, इस Post पर Work किया।।

आज कल बहुत सारे लोग Fake Experience Certificate बनवा कर जॉब ले लेते है मगर दोस्तो ऐसा करना गलत है, क्योंकि experience का मतलब है कि आपने उस काम को पहले किया हुआ है और कोई भी Company ऐसा employee hire करती है जिसको उस काम की जानकारी और experience दोनों हो।। Read More Articles:-Tally Operator कैसे बने? Tally Operator का क्या काम होता है? जाने

क्या ! Experience Certificate होने से job मिलने के Chances बढ़ जाते है? पूरी सच्चाई जाने।।

जी हाँ दोस्तो अगर आपके पास Experience Certificate होता है तो आपके जॉब मिलने की probability काफी ज्यादा बढ़ जाती है।।

आइये एक Example से समझते है…….
जैसे मेरे पास 2 Year का Tally Experience Certificate है तो मैं किसी भी Company में जब Interview देने जाता हूं तो Interviewer के सामने एक Effect पड़ता है कि इस Candidate के पास Accounting job करने का Proper knowledge & experience है और इसने पहले Accounting से Related Work किया हुआ है। ऐसे में आपको Job आसानी से मिल जाती है और आप आपने Experience के according ज्यादा Salary की demand भी कर सकते है।।

दोस्तो Sirf Tally ही नही आप किसी भी Field में job करके अपना Experience Certificate को ले सकते है क्योंकि Experience लेने का main मकसद आपको उस काम की proper practical जानकारी प्राप्त करना होता है।।

अगर आप किसी Computer Course Like:- O Level या DCA Course कर रहे है या कर चुके है तो आप as a fresher किसी Company में work करे अपनी skills को और भी ज्यादा Developed करे और finally जब आप किसी particular skills में expertise हासिल कर लेंगे तो आप यकीन मानिए बहुत पैसे कमाएंगे।।

So Life में हमको कभी भी सीखना बन्द नही करना चाहिए, just Because No Earning without Leaning…

मैं उम्मीद करता हु की आपको इस article के जरिये आपको काफी ज्यादा knowledge मिली होगी, अगर आपका कोई सवाल हो तो आप मुझसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।।

Tally Experience Certificate Format Free Download?

अगर आपको Tally के Experience certificate format को free मे download करना है तो आप इस Link पर Click करे और आसानी से Work experience के format को download करे:- Click Here To Download

CA firm work experience certificate Format Free Download?

Friends अगर आप CA Firm का Work Experience Certificate Format download करना चाहते है तो इस Link पर Click करिए:-Click Here To Download 

Increment letter Format download कैसे करे?

अगर आप इस Increment letter format को Free में download करना चाहते है और इसका use करना चाहते है तो नीचे दिए गए download now के बटन पर click करके इस format को download कर सकते है।।

Format-1

Format-2

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Free sample

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

ebook hindi

Tally Hindi Notes Buy


Tally Study Materials Download PDF:-

Tally ERP 9 के  Notes, Syllabus, Inventory Notes, Shortcut keys Notes को  PDF मे  Download करने के लिए नीचे दिये गए Link पर क्लिक करके आसानी से  Download कर सकते है।

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज मैंने आपको बताया की Experience Certificate क्या है? Tally Work Experience Certificate की क्या Importance है? work experience certificate download की पूरी जानकारी, आज मैंने आपको दी। मैं उम्मीद करता हु की आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया होगा। अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया हो तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Leave a Comment