Tally Certification Program घर बैठे ऑनलाइन कैसे करे?

क्या आप भी टैली का course करने की सोच रहे है? क्या आप टैली का कोर्स अपने घर बैठे ऑनलाइन करना चाहते है, अगर हाँ तो आइये जानते है सभी जानकारी, आपके घर के पास जन सेवा केंद्र तो कही न कही जरूर होगा, अगर आप टैली का Course घर बैठे करना चाहते है तो आपको क्या करना है आज उसी के topic पर हम बात करेगे, आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताउगा की Tally Certification Program घर बैठे online कैसे करे? Tally Course के regarding सभी जानकारी इस article में जाने?

Tally क्या है? What is Tally?

Tally का course अगर आप करने जा रहे है तो आपको ये पता होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है कि Tally क्या हैं, जैसा कि मैं अपने सभी articles में आपको बताते आया हु की Tally एक Accounting software है, जिसकी मदद से आप अपने बिज़नेस की transaction को maintain कर सकते है।

Tally का उपयोग बहुत सारे काम को करने के लिए किया जाता है जैसे कि Inventory Mangaement, Budget Creation, Billing, Manufacturing And production आदि काम को टैली में आप बहुत ही आसानी के साथ कर सकते है।

Tally एक International सॉफ्टवेयर है। Tally Multi language को भी support करता है आप इसमे कई भाषाओं में accounting कर सकते है। Read More Articles:- Tally Trainer कैसे बने-Jobs, Salary detailed information

Tally Certification Program घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें?

अगर आप अपने घर से दूर जाना नही चाहते है, अगर आप चाहते है कि tally course online ही आप सीख सके और certificate प्राप्त कर सके तो उसके लिए सरकार की तरफ से एक Program चलाया गया है जिसको की आप जन सेवा केंद्र (CSC) के नाम से जानते है।

tally certificate program

जन सेवा केंद्र में आप जाकर अपना Tally course का Registration बहुत ही आसानी के साथ करवा सकते है और आप ऑनलाइन ही fees submit कर सकते है।इसके अलावा अगर आपको tally की Books चाहिए तो वो भी आप यहाँ से Easily purchase कर सकते है जिसकी कीमत बहुत ही कम होती है आप टैली की बुक को only 325 rs देकर अपने घर पर ही मंगवा सकते है और टैली की preparation कर सकते है।

Tally Software मे Work कैसे करे? आइये जाने 

Tally में work कैसे करे ये सवाल अक्सर सभी के दिमाग मे आता होगा, तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि Tally में काम करने के लिए आपको टैली सॉफ्टवेयर को सीखना होगा, टैली में काम आप तभी कर सकेंगे जब आपको Accounting entry पास करना आ जाये।

Tally में काम करने के लिए आप टैली सॉफ्टवेयर को download करे और Accounting को पढ़े। फिर आप लेज़र creation, inventory creation Voucher entries की practice करे।tally kaise seekhe

Tally की practice के लिए आप Youtube में Tally के videos को देखे और घर पर बैठकर practice करे, Vouchers entries को समझे और जब आप practice करेगे तो आप tally में धीरे 2 सभी Entries को करना सीख जाएगे।

Tally Certification Registration के लिए क्या-2 Documents Required है?

अगर आपको Tally में registration करवाना है तो आपको कुछ documents की जरूरत पडेगी, आप इन document को अपने साथ जन सुविधा केंद्र में लेकर जाए और आप आसानी से registration करवा सकते है।

1. Student Name + Father Name ये required है
2. Student Aadhar Card Number, बिना आधार कार्ड के Admission possible नही है इसलिए आधार कार्ड लेकर जाए।
3. Passport Size Photo(2 या 3 Photo)
3. Date Of Birth
4.Student Full Address  with pin code 
5. Mobile Number
6. Email Id

आप इस documents के साथ जन सेवा केंद्र में जाये और अपना tally course का registration बहुत ही आसानी से करवा सकते है।

जब आप जन सेवा केंद्र  CSC (Common Service Center) में जाये तो course के regarding सभी जानकारी को internet के जरिये थोड़ा पढ़ ले, Tally course registration के लिए आपको सिर्फ 575 रुपये fees देनी होगी और आपका registration online होगा, जैसे ही आप registration करेगे आपके Email id पर 

एक verification link send की जाएगी आप उस link पर click करके verify कर ले और जैसे ही आप verify करेगे, आप के ही Email id पर आपका एक User Name और password भी send किया जाएगा, आप इस user-id और password के जरिये portal में login कर सकते है।

अगर आपको tally course के regarding कोई भी समस्या हो तो आप जन सेवा केंद्र में जा सकते है या फिर आप YouTube और google की मदद से जानकारी प्राप्त कर सकते है।

अगर आपको tally study materials जैसे Tally Notes और tally books चाहिए तो आप online order करके buy कर सकते है। Books आपके दिए गए address पर कुछ ही दिनों में आ जायेगी और आप घर पर ही रहकर आसानी से tally कोर्स की तैयारी कर सकते है। Read More Articles:- Top 10 Tally ERP 9 Hindi Books-Reviews and Buyer Guide

Tally Certification Program Course Syllabus Download

Tally Certification Syllabus

Layout of Tally Certification Program

Tally Certificate program का Layout आपको Login करने पर ऐसा दिखाई देगा, जहाँ आपको अपनी फ़ोटो, आपका नाम, etc सभी details और Tally course की details show होगी

Tally certificate layout

Tally के इस dashboard में आपको आपके काम की बहुत सारी details मिलेगी, Tally रेप 9 English और Hindi books, आपको Certificate का sample, Tally Software Download, Tally course regarding videos और Exam की तैयारी कैसे करे आदि सभी जानकारियां आपको दिखाई देगी। 

Tally Certificate All State Data

Tally Certificate students data
मैं आप सभी के सामने अभी तक का Tally Certification Program का data share कर रहा हु, इस data में आप देख सकते है कि पूरे भारत से jan 2018 तक total 5000 से भी कही ज्यादा लोगो का registration हो चुका है और खास बात ये है कि ये सभी students Tally की online traning अपने घर बैठे ले रहे है और tally सीख रहे है।
 
भारत सरकार के द्वारा ये एक ऐसा program है जिसके माध्यम से students घर बैठ कर tally सीख सकता है और Certification course को प्राप्त कर सकता है। 
अगर आपको भी कम पैसों में टैली का कोर्स with certification के साथ करना है तो आप अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र में जाकर अपना registration करवा कर टैली को सीख सकते है।
 
अगर आप अपना टैली का course घर बैठे online exam देने के बाद complete कर लेते है तो आपको भारत सरकार की तरफ से
Online Tally Certification Program का certificate दिया जाता है जो आपको तभी मिलता है जब आप टैली के Exam में पास हो जाते है। Certificate की demo आप नीचे सी हुई image में देख सकते है।

CSC Tally Certificate

Tally certificates

Tally Certification Program Fees Details
 
Tally Certification Program Fees: 575/-Rs
        Book Order Charge : 325/- Rs
——————————–
                 Total Amount: 900/- Rs
 

Tally Certification Program with  3 Months

Tally Certification Program में आपको 3 month सीखने के बाद कही job आसानी से प्राप्त कर सकते है बस इसके लिए आपको टैली को पूरा सीखना पड़ेगा और टैली के practice करनी होगी जितनी भी accounting entries टैली में होती है।

तो दोस्तो आपको कही किसी insitute में जाने की जरूरत नही है आप बस अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र में जाये और टैली का कोर्स करे वो भी अपने घर बैठे ऑनलाइन, तो है ना ये भारत सरकार का नया कदम एक नई सोच के साथ।

Jobs tally

GST Book PDF मे कैसे Download करे ??

Download Now

Accounting Hindi Book PDF मे कैसे Download करे ??

Download Now


Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Free sample Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy


Best Computer Book Buy on Amazon?

अगर आप इस Book को Amazon से Buy करना चाहते है तो इस  Button पर click करे, और Buy करे।

computer course

amazon button


Tally Study Materials Download PDF:-

Tally ERP 9 के  Notes, Syllabus, Inventory Notes, Shortcut keys Notes को  PDF मे  Download करने के लिए नीचे दिये गए Link पर क्लिक करके आसानी से  Download कर सकते है।

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज मैंने आपको बताया की Tally Certification Course क्या है? Tally Certification Program घर बैठे ऑनलाइन कैसे करे? Certification Course करने के क्या फायदे है? Tally Certification Course की आखिर क्या value है? Certification Courses की पूरी जानकारी, आज मैंने आपको दी। मैं उम्मीद करता हु की आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया होगा। अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया हो तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

2 thoughts on “Tally Certification Program घर बैठे ऑनलाइन कैसे करे?”

Leave a Comment