HomeTally ERP 9

Tally function keys क्या हैं? Free PDF Download पूरी जानकारी

क्या आप अपने business में Accounts को manage करने के लिए ये चाहते है कि आपका काम तेजी से हो, मतलब की आप जल्दी -2 entry को टैली में post कर सके? आज का हमारा ये topic इसी पर है कि हम टैली में fast entry कैसे कर सकते है। आज मैं आपको functions keys के बारे में बताने वाला हु की tally में functions keys क्या है? Functions keys की मदद से हम tally में fast entry कैसे कर सकते है, functions keys का आखिर क्या उपयोग है और functions keys कितने तरह की टैली में है इन सभी बातों पर आज हम लोग बात करने वाले है, आइये जानते है।

Tally में Functions keys क्या है??

Tally में functions keys आखिर क्या है, ये आप जरूर सोच रहे होंगे तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि functions keys वो कुछ ऐसी keys होती है जिनकी मदद से हम टैली के functions को shortcut तरिके से access कर सकते है। टैली में हर एक फंक्शन keys का अपना एक अलग ही महत्व है,  जैसे F1 key का अपना particular use है मगर अगर इसको (Alt+F1) के साथ press करेगे तो आप दूसरे किसी functions को access कर सकते है।

function keys kya hai

इन आर्टिकल्स को पढ़े:-

टैली में Functions keys का क्या उपयोग है?

देखा जाए तो टैली में function keys का बहुत ही ज्यादा उपयोग है क्योंकि इन्ही functions keys की मदद से हम टैली में Entry को जल्दी और तेजी से कर सकते है। टैली में हर एक functions को active करने के लिए keys निर्धारित की गई है जिनका अलग 2 जगह पर अलग 2 use किया जाता है। जैसे कि- (F12) keys का उपयोग टैली में configurations की settings के लिए किया जाता है। इसी प्रकार हम बहुत सारे functions को active या deactivate करने के लिए functions keys का उपयोग करते है।

Tally shortcut keys list PDF Free Download:-

टैली की shortcuts functions keys को आप free में PDF file में नीचे दिए गए बटन पर click करके बहुत ही आसानी से Download कर सकते है।

Download PDF

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Download Now

इन Article को भी पढे :-

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको bataya ki Tally function keys क्या हैं? Functions keys Free PDF Download कैसे करे?इसकी पूरी जानकारी मैने आपको दी।अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस ये Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Comments (2)

  • Dear Sir,
    . Good Morning,
    . Sir, jaise ki mohan traders se ek Car kharidi to iski entry Journal account main aati hai
    . isme jo do account prabhabit hote hai wo Car A/C, or Mohan Traders jabki Car A/C ko
    . hum Fixed Assets Group ke under rakhte hai to kya Mohan Traders ko hume Sundry
    . Creditors ke under rakha jaye ya Current Liabilities ke under rakha jaye, i am confuse
    . please define. Thanks

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *