Tally Prime vs Tally ERP 9 Difference in Hindi 2021?

2021 में एक Accounts Students के लिए ये एक ऐसा सवाल है जो उसके Mind में जरूर से आया होगा कि Tally prime और Tally ERP 9 में difference क्या है? अगर आप भी टैली सीख रहे है और आपको difference नही पता है तो इस article को आप जरूर से पढ़े क्योंकि आज हम जानेंगे कि Tally prime vs Tally ERP 9 difference in Hindi 2021? पूरी जानकारी हिंदी में जाने।

Tally Prime vs Tally ERP 9 Difference in Hindi 2021?

दोस्तो हम Tally prime और Tally ERP 9 के basic differences के बारे में detailed में जानेंगे जिसके लिए मैं आपको एक Table के जरिये इन सभी difference को explain करूंगा, आइये जाने।।

अगर आप Tally Prime की Free Ebook को Pdf मे download करना चाहते है तो आप इस लिंक पर click करे—Tally Prime Hindi Book Download

Tally Prime vs Tally ERP 9 Difference in hindi

Tally Application Logo detail and difference??

  • टैली में आपको काफी सालों से एक ही तरह का Logo देखने को मिलता है।।
  • Tally Prime में इस बार अपना official Logo Chnage कर दिए है और ये logo कुछ different है जो कि काफी सारे Users को पसंद आ रहा है।।

Tally Software Color and Look Change?

  • दोस्तो Tally ERP 9 Software का Look और Color काफी सालों से एक ही तरह का देखने को मिलता है।।
  • Tally Prime में इसका Color और पूरा Interface आपको change देखने को मिलने वाला है जो कि हर users को पसंद आ रहा है और इसको Use करना काफी ज्यादा Easy हो गया है।।

tally prime tejas goynaka

Read More Articles:- Tally Prime Tutorial Pdf Download in 2021?

Multitasking Feature details?

  • Tally ERP 9 में अगर आप एक साथ Multi task करना चाहते थे तो वो possible नही था
  • Tally Prime में आप Multi Tasking आसानी से कर सकते है मतलब आप अगर Entry post कर रागे है और आपको किसी report को देखना है तो आप easily report देख सकते है then again अपना work कम्पलीट कर सकते है।।

Copy/Paste in Tally Software and Differences??

  • अगर आपको Tally ERP 9 में Copy या फिर Paste करना होता था तो उसकी Shortcut key (Copy- Ctrl+Alt+C) और paste के लिए (Ctrl+Alt+V) हुआ करती थी।
  • Tally Prime में आपको Copy और Paste करने के लिए अब पहले जैसे Shortcut keys का use नही करना पड़ता है इसमे Copy के लिए Ctrl+C और Paste के लिए Ctrl+V keys का Use करते है जो कि पहले से काफी ज्यादा आसान है।।

TallyPrime logo

Tally Software Speed Difference

  • Tally ERP 9 में आप कभी 2 काम करते थे तो software उतनी speed से perform नही करता था।
  • Tally Prime में आपको best speed और performance देखने को मिलती है जो Overall एक Users experience को काफी ज्यादा बेहतर बना देती है।।

Additional Printing Features

  • Tally में अगर कोई Particular User काफी ज्यादा items को Print करता था तो बिल्स काफी Pages में print हो जाता था और काफी सारे Blank pages वाउचर या बिल को Print करता था और उसमें काफी items होते थे तो बिल काफी ज्यादा pages में print हो जाता है जिससे pages का काफी नुकसान होता है।।
  • Tally Prime में आपको जितने Pages की requirenments है उतने pages में bill print होगा मतलब फालतू के pages का नुकसान नही होगा और आपका Bill आसानी से Print हो जाएगा।।

Tally Prime GST Ready (Single User With Discount)

Tally Prime (Single User With Discount)

amazon button


Read More Articles:-

पोस्ट से संबन्धित सारांश:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Tally Prime vs Tally ERP 9 Difference in Hindi 2021??? Tally prime और Tally से Related basic difference की पूरी जानकारी को हिन्दी मे जाने

Tally Prime in Hindi से सम्बंधित अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally,Tally Prime, Computer Courses, PDF Notes, CCC, O Level Banking, और Online Jobs 2021) से Releated सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More than Earn More.

Leave a Comment