HomeTally ERP 9

Tally सीखकर 30000 Rs Earn कैसे करे? हिंदी जानकारी

क्या आप सरकारी exam की Preparation कर रहे है और आप exam को देते 2 काफी frustrate हो गए है। क्या आप कोई ऐसा course ढूढ़ रहे है कि उसको करके आप अपना ख़र्चा निकल सके? अगर आपके साथ ऐसी समस्या है तो ये आर्टिकल सिर्फ आपके लिए ही है। आज के अपने इस article में हम ये बात करेगे की Tally सीखकर 30000 rs Earn कैसे करे? tally course करके आप 30000 rs कैसे कमा सकते है?सभी जानकारी हिंदी में जानने के लिए article को पूरा पढ़े।

Tally Course क्या है? Tally course in Hindi?

Tally basically एक एकाउंटिंग का course है जहाँ पर आप ये सीखते है कि अपने business में प्रति दिन की होने वाली transactions जैसे कि sale, Purchase, party की payments, Balance Outstanding और बैंक से संबंधित जितना भी लेन देन होता है उसको हम tally में किस तरह से Entry कर सकते है, आप basically टैली में इन्ही सब चीजो को सीखते है।

tally seekhkar paise kaise kamaye

Tally में हम अपनी Salary Payroll बनाना भी बहुत ही आसानी से सीख सकते है। टैली एक international Accounting सॉफ्टवेयर है जो multi language को support करता है इसलिए जितने भी C. A है, वो accounting के लिए टैली सॉफ्टवेयर को ही use करते है।

इन Article को भी पढे :-

Tally कैसे सीखें?? आइये जाने। Tally Basics Knowledge?

दोस्तो, जब आपने टैली के बारे में इतना सुन लिया है तो आपको interest होने लगा होगा कि इस course को कैसे और कहाँ से सीखे। मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप टैली के कोर्स को Online और Offline दोनो ही तरह से सीख सकते है।

YouTube पर ऐसे बहुत से टैली से सम्बंधित channels है जो free में आपको tally सीखाते हैं और अगर आप offline course करना चाहते है तो आप जिस भी city में रहते है आप अपने area में search कर सकते है क्योंकि बहुत सारे institute tally का course करवाते है तो आप वहाँ भी जाकर टैली को सीख सकते है।

आपके मन मे ये question आ रहा होगा कि Online सीखना सही होगा या फिर किसी Institute से, तो मैं आपको कुछ advice देना चाहूंगा कि सबसे पहले आप किसी institute से टैली को सीखे क्योंकि वहाँ जाकर आपको टैली का basic पता चल जाएगा और जब आपका course end हो जाये तो आप YouTube पर टैली से सम्बंधित जितने भी videos है उनको देखे और अपने घर पर ही entry करे इससे आपको ये पता चलेगा कि टैली advance level की क्या होती है।
आप जितनी नई 2 Conditions की entries को करेगे आप उतने ही expert टैली के बनते चले जाएंगे।

Tally सीखने के बाद क्या करे??आइये जाने।

जब आप tally का course पूरा कर ले और YouTube पर videos देखकर practice भी कर ले तो आप तुरंत कही job करने न जाये, सबसे पहले आप किसी C. A या किसी वकील के यहाँ जाकर उनके साथ काम करे, market में क्या 2 काम होता है उनको जाने, क्युकी अभी तक आपने सिर्फ Dami entries को किया था मगर जब आप किसी C. A के साथ काम करेंगे तो वहाँ आपको Sale, Purchase Bank से संबंधित Data मिलेगा जो कि किसी party का होगा उसकी entry टैली में आपको करनी होगी।।

आप जब ये जान जाएगे की market में आखिर क्या काम होता है, किस तरह से टैली में आपको entries करनी है तो आप जब इन सभी चीजो को सीख जाएगे तो आपके अंदर एक अलग तरह को Confidence build हो जाएगा फिर आप आसानी से हर एक एंट्री को टैली में कर सकते है।

Tally सीखकर 30000 Rs महीने के कैसे कमाए??

दोस्तो, अगर आप टैली को पूरा सीख लेते है तो आप महीने के 30000 रुपये बहुत ही आसानी से कमा सकते है। टैली सीखकर पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने clients बनाने होंगे, और clients तभी बनेंगे जब आपका काम एकदम perfect होगा।

आप सबसे पहले जब C. A के यहाँ work करेगे तो वहाँ पर जब लोग आपके काम को देखेंगे तो वो आपसे खुद बोलेंगे की आप मेरे यहाँ आ जाए मैं आपको 2 घंटे के 5000 rs दूँगा, तो आपका client आपको वही से मिल जाएगा और जब आप उस client के यहाँ काम करेंगे और उनको आपका काम पसंद आएगा तो वही client आपको और लोगो से introduce करवाएगा और आपको और clients मिलते जाएगे।

मान ले कि आपके पास ऐसे total 6 clients है जो आपको 2 घण्टे काम करने के 5000 rs देने को तैयार है और आप अपने हिसाब से time management कर ले कि आप 3 clients के यहा 3 दिन आकर work करेगे और 3 clients के यहाँ बाकी के 3 दिन, और सिर्फ आपको दिन में 6 घण्टे देने होंगे इन सबमे आपको थोड़ा सा दौड़ना पड़ेगा क्योंकि हर एक clients का office या दुकान पास में तो नही होगी मगर आप अगर मेहनत करने को तैयार है तो आप इस तरह से बहुत ही आसानी से महीने के 30000 rs कमा सकते है।

अगर आप किसी firm या company में as a Accountant work करते है तो भी आप 20000 rs आसानी से कमा सकते है और अगर कुछ समय निकालकर आप एक दो clients के accounts को manage कर सकते है तो आप 5000 per client ले सकते है ऐसे में भी आप 30000 rs per month बहुत ही आसानी से कमा सकते है।

Tally सीखने के क्या -2 फ़ायदे है? Benefits of Tally?

टैली सीखने के बहुत सारे फायदे है आइये कुछ बातें जानते है।
1:-अगर आप स्टूडेंट है और आगे CA की तैयारी करना चाहते है तो आप अपने फ्री समय मे टैली का कोर्स कर सकते है इससे आपको आगे बहुत फायदा होगा।
2:- अगर आप Competitive Exams की तैयारी कर रहे है और part time कुछ earn करना चाहते है तो आप टैली को सीखकर बहुत ही आसानी से कुछ घंटे काम करके पैसे कमा सकते है।
3:- अगर आप कोई business run करते है और आप चाहते है कि आप अपने business में होने वाली transactions को प्रतिदिन record कर सके तो आप टैली के course को आसानी से कर सकते है।
4:- job के point of view से टैली course बहुत ही batter है, क्योंकि टैली के course करके आप आसानी से किसी company firm में जॉब पा सकते हैं।
5:- अगर आप टैली से प्रति महीने अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो आप अपने clients के यहाँ जाकर उनका accounts maintain करके बहुत आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते है।
तो टैली सीखने के बहुत सारे फायदे है बस आपको apply करना है कि आप किस तरह से टैली को सीख सकते है और income generate कर सकते है। मैंने देखा है कि आज बहुत सारे लोग accounting सीख कर कही बैंक में जॉब कर रहे है या फिर Accountant की जॉब कही किसी कंपनी में करके आसानी अपना जीवन यापन कर रहे है।

Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Free sample Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy

Tally English Notes को Buy कैसे करे ??

Tally Hindi Notes Buy only 79 rs

इन Article को भी पढे :-

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको Tally सीखकर 30000 rs महीने के कैसे कमाए?? Tally सीखने के क्या -2 फ़ायदे है? Benefits of Tally? इसकी पूरी जानकारी मैने आपको दी।

अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस ये Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *