Tally TDL Developer कैसे बने? Tally TDL Developer Course in 2021

Learn TDL Programming Online: क्या आपने कभी सोचा है कि जो TDL files होती है, वी कैसे काम करती है और किस तरह से इन TDL file को बनाया जाता है? क्या आप भी Tally TDL Developer बनना चाहते है मगर आपको समझ मे नही आ रहा कि कहा से TDL Development का कोर्स करे तो आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताउगा की Tally TDL Developer कैसे बने? Tally TDL Developer Course in 2021

TDL Programming Language क्या है? TDL Tutorial in Hindi

दोस्तो TDL Files का नाम आप सभी ने जरूर से सुना होगा, TDL का फुल फॉर्म है Tally Definition Language (TDL)
टैली में extra Add on Features को Add करने के लिए हमको TDL files की जरूरत पड़ती है जिसकी मदद से हम टैली सॉफ्टवेयर में कुछ ऐसे Add on को add कर सकते है जिससे हमारा work काफी Easy हो जाता है।।

Tally में इस तरह की TDL Files को Developed कैसे करते है उसके लिए मैं आप सभी के लिए एक Course की details लेकर आया हूं, आइये जानते है।

Tally TDL Developer Course in 2021

Tally TDL Developer कैसे बने? Tally TDL Developer Course in 2021?

अगर आपको भी Tally TDL Development मे interest है और आप एक TDL Developer बनना चाहते है तो आपको इसके लिए मैं एक Perfect Course Suggest करना चाहुगा,

ये एक Tally TDL Development का Course है, जहा आप ये सीखेगे की किस तरह से Tally Accounting Software के लिए TDL Files Developed की जाती है, आइये इस Course के बारे मे detailed मे जानते है।

TDL Training Online Details 

TDL Course को Online करने के लिए आपको कुछ Simple Steps को Follow करना होगा, आइये जाने

STEP:1- सबसे पहले आप Tally Nine की Official Website पर जाए–Tally Nine Website

STEP:2 अब आपको Header के Option मे MY Course का Option दिखाई देगा, उस पर Mouse ले जाए और Join TDL Course के button पर Simply Click करे। 

STEP:3- अब आपके सामने TDL Course की सभी details आ जाएगी, आपको बस एक Registration Form Fillup करना है जिसमे आपका नाम, ईमेल और phone number देना है और आपको Enroll Now के button पर click करना है। 

tally tdl curriculum 2021

ये TDL Course किस तरह से Work करता है, आइये जानकारी को जानते है

अगर आप इन Five Simple Steps को Follow करते है तो आप भी एक Certified TDL Developer बन सकते है। 

STEP:1- सबसे पहले आपको इस Course मे Enrolled होना पड़ेगा।

STEP:2- Course मे Enroll होने के बाद आपको Proper Learning करनी होगी, जिसमे आपको 100+ से भी ज्यादा Videos Provide किए जाएगे और आपकी हेल्प भी की जाएगी। 

STEP:3- आपको Daily basis पर TDL को developed करनी की Practice करनी होगी, साथ ही साथ आपको कुछ Projects पर भी वर्क करवाया जाएगा। 

STEP:4- आपको Test और अपनी Skills को Imprved करना होगा, तभी आप एक TDL Developer बन पाएगे.

STEP:5-Finally जब आप इस Course को Complete कर लेगे तो आप एक Certified TDL Developer बन जाएगे। 

how it works

Join the Course

Tally TDL Programming Book Pdf download कैसे करे? आइये जाने

अगर आप TDL programming language की बुक को Pdf में download करना चाहते है तो इस Link पर Click करे और बुक को Download करे। Click Here

How to make your own TDL files in 2021?

अगर आप इस Course को कर लेते है तो आप अपनी Requirements के behalf पर किसी भी तरह की TDL file को developed कर सकते है और उसको Tally software में add कर सकते हैं।।

अगर आपको और अधिक जानकारी चाहिए तो आप Tally solutions की official website पर जा सकते है और details को देख सकते हैं।।–Just Click Here 

1000+ Tally TDL Files Free मे कैसे Download करे? आइये जाने 

अगर आप Tally TDL Files को Free में download करना चाहते है तो नीचे दिए गए Link पर Click करके आप 1000 से भी ज्यादा TDL Files को free में download कर सकते है।

1000+ Tally TDL Files

about course owner

TDL Course Regarding FAQs आइये जाने

Question 1:- इस TDL Course को करने के बाद क्या Benefit मिलेगा?

Answer:- इस Course को करने के बाद आप किसी भी Client के लिए उनकी requirements के behalf पर TDL File को generate कर सकते है और आप अपने लिए भी ऐसे TDL बना सकते है जो आपकी मदद कर सकते है, टैली सॉफ्टवेयर को use करने के लिए।।

Question 2:- क्या ये Tally TDL Course से मुझे Job मिल जाएगी?

Answer:2 जी हां, आज के समय मे अगर आप एक Best Tally TDL Developer है तो आपको job आसानी से मिल जाएगी क्योंकि TDL Developers की demand market में काफी ज्यादा है।।

Question:3- TDL File Tally Nine website से क्यों करे? आइये जाने

Answer:- दोस्तो मैं इस वेबसाइट को इसलिए आप सभी को recomend कर रहा हु क्योंकि यहाँ से मैंने खुद TDL Developed करवाया है और इनकी services काफी best है तो अगर आप TDL Development में interested है तो आप Tdl course में जरूर से enroll करे।

Question:4 TDL Files से क्या benefit मिलता है, आइये जाने
Answer:- अगर आप Tally में हर एक Reports को एक ही जगह देखना चाहते है तो शायद ही ऐसा आपके लिए possible हो कि आप देख सके मगर अगर आप Tally में TDL add on file जो कि Reports को show करती है उसको add करते है तो आप एक ही जगह अपनी सभी reports को देख सकते है।।

Question:5 इस Course की Fees क्या कुछ कम हो सकती है? ऐसे सवाल हर users के mind में आता है? आइये जाने

Answer:- दोस्तो अगर आपको लगता है कि Fees ज्यादा है तो आप ये देखिए कि आपको इस fees में क्या value provide की जा रही है जो कि आपके पूरे कैरियर को boost कर सकती है फिर भी अगर आपको किसी तरह का issue है तो आप हमसे direct कांटेक्ट कर सकते है।।

Tally ERP 9 Ke Notes, Syllabus, Inventory Notes, Shortcut keys PDF Me Download Karne Ke Liye Link Par Click Karke Download Kare.

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के इस आर्टिक्ल मे मैंने आपको ये बताया की TDL File 2021 आखिर क्या है? Tally TDL Developer कैसे बने? Tally TDL Developer Course in 2021 free Tdl for Tally 2021 की सभी जानकारी आज मैंने आप सभी के साथ How to Learn Tally TDL language in Hindi की जानकारी share की।    

अगर आपको कोई भी Problem हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा

अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल  मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिससे उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally,Tally Prime, Computer Courses, Banking, Make Money और Online Jobs 2021) से Releated सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More than Earn More.

2 thoughts on “Tally TDL Developer कैसे बने? Tally TDL Developer Course in 2021”

  1. Hello Dipeshkumar,
    Thanks you so much for the wonderful and detailed article and mentioning about TDL course and my website.

    Reply

Leave a Comment