Tally vs Busy कौन सा Course Best है? पूरी जानकारी हिन्दी मे जाने

Hello दोस्तो आज Market में एक Accountant की कितनी Value है ये मैं शायद ही आपको बता सकू, क्योंकि किसी भी Business में Accounts को manage करने के लिए एक अच्छे Accountant की बहुत जरूरत होती है। ऐसे में क्या आपके भी Mind में ऐसा सवाल आता है कि कौन सा Accounting Software सीखे? अगर मैं बात करूं Tally की या Busy Accounting software की, तो इन दोनों में कौन सा Accounting software सीखना सही रहेगा, अगर आप भी इस सवाल से परेशान है तो आज का ये article आपकी सभी परेशानी को दूर कर देगा क्योंकि आज मैं आपको बताउगा की Tally vs Busy कौन सा Course Best है? 2020 मे आप कौन सा Course करे? Accounting Courses के regarding सभी जानकारी हिंदी में जानने के लिए इस article को पूरा पढ़े।

Accounting कोर्स क्या है? What is Accounting Courses?

अगर आप एक Commerce के Student है तो आपको पता होगा Accounting Courses कौन से है मगर जो Students Account Stream से belong नही करते है उनको मैं बताना चाहूंगा कि Accounting Course क्या है?

अगर बात की जाए Accounting कोर्स की तो सबसे Famous Accounting Course Tally ERP 9 है, Tally की demand हर एक जगह काफी famous है इसकी मदद से आप Accounts को बहुत ही आसानी से Maintain कर सकते है।

Tally के बाद अगर Accounting course की बात करे तो Busy Accounting software और Marg ERP 9 एक ऐसा accounting course है जिसको करने के बाद आप आसानी से job पा सकते हैं। Accounting Course की Deatiled जानकारी के लिए article पूरा Read करें।

tally vs busy course


Tally vs Busy कौन सा Course Best है? Tally vs Busy 2020 course details? आइये जाने

अगर आप 2020 के इस Digital युग मे जी रहे है तो आपको ये जानना बहुत ही जरूरी है कि Tally vs Busy में कौन सा Course आप करे जिससे आपको एक अच्छी job मिल सकते तो आइये जानते है।

दोस्तो अगर आप हमेशा Trend के हिसाब से चलेंगे तो आपको ज्यादा benefits होगा। जब से India में GST लागू हुआ है Tally Software Course की demand बहुत ज्यादा बढ़ गयी है क्योंकि सही मायनों में Tally एक Proper Advanced एंड Modern Accounting software में से एक है जो inernationally use किया जाता है और हर एक C. A Tally software में ही Accounting करते है।

अगर बात की जाए Busy Accounting software की तो ये भी एक Accounting software है जिसकी मदद से आप हम Accounts को maintain करते है मगर अधिकतर आपनके देखा होगा कि Retailers या Shopkeepers लोग busy का use करते है just because ये काफी Easy accounting software है इसको खास तौर पर इएलिये ऐसा बनाया गया है कि हर एक व्यक्ति इसको use कर सके।

मगर हमको Modern Trend के basis पर Course करना है जिसकी demand market में हमेशा रहे तो मैं आपको बताऊ की Tally की demand market में हमेशा रही है और आने वाले समय मे इसकी Demand और भी ज्यादा हो जाएगी इसलिए आप Tally Course को करे।

Tally Course करने का एक unique benefits आपको ऐसा कुछ मिलेगा की अगर आप Tally को proper way में अच्छी तरह से सीख लेते है तो आप बहुत ही आसानी से Busy accounting software Marg ERP 9 etc कोई भी accounting software को आसानी से चला सकते है क्योंकि अगर accounting आ गयी तो Accounting softwares पर work करना आप आसानी से कर सकेंगे। Read More Article:- Tally Kya Hai? Tally ka use in Hindi.

साल 2020 एक ऐसा digital युग है जहाँ अब हर चीज digital और advanced हो गयी है तो दोस्तो समझदारी यही है कि Advanced चीजो को सीखने पर focus करे तो आपको Success जरूर मिलेगी।


Tally और Busy Accounting Software की क्या Fees है?

दोस्तो अगर बात की जाए Tally और Busy Accounting software courses की fees के बारे में तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि Tally की Basic fees जो एक Insititute वाले आपसे charge करते है वो 4000 rs से 8000 rs हो सकती है ये मैं अपने शहर के behalf पर आपको बता रहा हूं। Delhi, Mumbai जैसे शहरों में इसकी fees और भी ज्यादा होती है।Tally computer course fees

Tally के सिवा रही बात Busy Accounting software की तो Busy हर एक शहर में शायद ही सीखाया जाता हो क्योंकि Tally की माग ज्यादा है मगर ऐसा नही है कि Busy की demand नही है आज हर एक छोटा या बड़ा दुकानदार Busy Software में ही Accounting करता है।

BUSY Software की fees भी 6000 से 10000 rs के बीच मे हो सकती है, और ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने शहर में जाकर पता लगा सकते है। Read More Article:- Best accounting software for gst पूरी जानकारी हिन्दी मे।

Tally Course/Busy Accounting Courses के क्या -2 Benefits है? आइये जाने।

Tally को सीखने के बाद आप किसी Cimpany या Firm में As a Accountant job कर सकते है और Busy को सीखने के बाद आप किसी Shop में Accounting कर सकते है।

Tally एक International Accounting software है जो हर Country में use किया जाता है जबकि busy को basically हम Billing और Accounting के लिए use करते है।

Tally को सीखना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इसमें आपको हर एक items को खुद ही create करना होता है जबकि Busy Accounting सॉफ्टवेयर में आपको हर एक चीज automatically बनी हुई होती है बस आपको इसको operate और use करना आना चाहिए। Read More Article:- E-Accounting Course क्या है?All Details हिंदी में जाने।

Tally Software की Cost काफी high है जबकि busy tally के according सस्ता software है।


Tally vs Busy में हमे कौन सा Course करना ठीक रहेगा? आइये जाने

दोस्तो अगर आपको पूरी Accounting सीखनी है तो मेरी आप सभी से ये ही सलाह रहेगी कि आप Tally software को ही सीखे क्योंकि टैली एक international advanced accounting software में से एक है और इसको सीखने के बाद आप कोई भी accounting software को easily चला सकते है।

अगर आप Tally को पूरा सीख जाते है तो आप Busy Accounting software को आसानी से Operate कर सकते है इसमें आसानी से Accounting कर सकते है।

मुझे उम्मीद है कि आपको ये समझ मे आ गया होगा कि साल 2020 में आपको कौन सा Accounting Course करना चाहिए जिससे आपको Future secure रहे और आपको Job आसानी से मिल सके।

अगर आप मेरी बातों से सहमत है तो इसको शेयर करके अपने सभी दोस्तों को जरूर बताएं जिससे उनको भी पता चल सके कि 2020 में किस चीज की demand होगी। Thank you


Technical Cube Tally Hindi Notes free Download 

ebook

Free sample Download Now

Tally Hindi Notes को Buy कैसे करे ??

ebook hindiTally Hindi Notes Buy


पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के  इस आर्टिक्ल मे मैंने आपको ये बताया की Tally vs Busy कौन सा Course Best है? आप कौन सा Course करे? Accounting Courses के regarding all information in hindi

अगर आपको Tally Course Regarding कोई भी समस्या हो तो आप मुझे मेल कर सकते है, मैं जल्दी ही आपकी Problem को सॉल्व करने की पूरी kosis करुगा . Tally, Busy Accounting Software मे अगर आपको किसी भी तरह से परेशानी आए तो आप मुझसे Contact करके पूछ सकते है।

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।share Technicalcube

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

मेरा नाम दीपेश कुमार है और मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर मे रहता हु। मैंने इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (I.T) से बी.टेक किया है। इस ब्लॉग पर आपको (Tally, Computer Courses, Banking, Make Money और Online Jobs 2021) से Releated सभी Articles मिलेगे। Technical Cube - Learn More then Earn More.

Leave a Comment