HomeTally ERP 9

Vyapar App से जीएसटी बिल कैसे बनाये? आइये जाने

आज कल सभी के पास अपना खुद काम smart phone जरूर होता है और हम अधिकतर सभी काम अपने phone से ही करते है। क्या हो कि अगर हम अपने फ़ोन से ही अपने customers के लिए sale invoice वो भी जीएसटी के साथ बना पाए? फिहाल play store में बहुत से ऐसे app है जिनसे आप Gst का बिल तो बना सकते है मगर वो app पूरी तरह से work नही करता है मगर आज मैं आपको एक ऐसे App के बारे में बताउगा जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से GST बिल बना सकेगे, आपने Vyapar सॉफ्टवेयर का नाम तो जरूर से सुना होगा, उनके ही App से आप बहुत ही आसानी से gst बिल बना सकते है, वो भी अपने मोबाइल से?? पूरी जानकारी जानने के लिए इस आर्टिकल को पढ़े और जाने की vyapar app से gst bill कैसे बनाये।

Vyapar App क्या है? accounting apps for android

Vyapar एक ऐसा application है जिसकी मदद से हम बहुत ही आसानी से gst का बिल अपने मोबाइल से ही बना सकते है। सबसे खास बात इस app की ये है कि इस app में आपको वो सभी चीजें मिलती है जो आपको आज एक gst से सम्बंधित software में मिलती है मतलब की आप इस App के जरिये Gst का बिल बहुत ही आसानी से बना सकते है।

vyapar app se gst bill banana

इन आर्टिक्ल को भी पढे:-

Vyapar app se GST Bill कैसे बनाये?? आइये जाने।

व्यापार app से gst का बिल बनाने के लिए आपको कुछ simple steps को follow करना पड़ेगा। आइये देखे।
STEP:1- सबसे पहले आप Play Store में जाये और Vaypar app को download करे। Click Here To Download Vyapar App Download

STEP:2-अपना मोबाइल नंबर डाले और get opt पर क्लिक करे।

enter mobile no

STEP:3-आपने जो मोबाइल नंबर डाला था उस पर एक otp आया होगा उस otp को भर के verify otp के option पर click करे।

otp verify

STEP:4- अब आपको अपनी कंपनी या फर्म का नाम यहाँ पर भरना होगा, आके बिज़नेस का जो भी नाम हो उसको भरे और Save के बटन पर click करे।

business name

STEP:5- Sale invoice को बनाने से पहले आपको एक party बनानी पड़ेगी, आप 3 dotted लाइन पर क्लिक करे और यहाँ पर आपको party create करने का ऑप्शन दिखाई देगा, आप अपनी पार्टी का पूरा नाम, फ़ोन नंबर, ईमेल एड्रेस बिलिंग address को fillup करके Save के बटन पर click करे।

add party

STEP:6- आपको क्या sell करना है Product or service जो भी sell करना है उसको select करे, जैसे हम यहाँ पर product sell कर रहे है तो उसका item name, item कोड, HSN code, price details sale price और purchase price और tax type, टैक्स रेट मतलब gst को select करके save के option पर क्लिक करे।

add items

STEP:7- अब हम एक sale बिल मतलब gst का बिल बनायेगे, तो gst बिल बनाने के लिए सबसे पहले आप ये select करे कि आप Credit पर बना रहे है या फिर Cash पर, इसके बाद inv no को fill करे, किस date को bill बना रहे है उस date को select करे, Customer जिसके नाम पर बिल बना रहे है उसको select करे, फिर आइटम details में क्या item आप sale कर रहे है उसको सेलेक्ट करे, जैसे ही आप आइटम को select करेगे gst टैक्स रेट automatic calculate हो जाएगा।

पूरी जानकारी भरने के बाद simply Save के button पर click करे।sale

STEP:8- अब आपका gst का बिल बन चुका है आप चाहे तो इसको print भी कर सकते है और share भी कर सकते है।

invoice

तो इस प्रकार आप Vaypar app के जरिये gst bill बहुत ही कम समय मे आसानी से बना सकते है। आप आपको किसी gst सॉफ्टवेयर की जरूरत नही आप कभी emergency में हो तो अपने पार्टी या customer को अपने मोबाइल से ही gst बिल बना कर उसको भेज सकते है।

Vyapar App se gst bill बनाने का क्या फायदा है?आइये जाने।

मैं कुछ real life के उदाहरण आज आपके सामने बताने वाला हु तो आइए जाने।
अगर आप कही बाहर गए है किसी काम से और आपने अपने दुकान में किसी नौकर को बिठा दिया है और होता ऐसा है कि उसी समय आपकी शॉप पर कोई customer आता है और वो कुछ सामान खरीदता है और बिल मांगता है मगर उस नौकर को बिल बनाना नही आता, ऐसी condition में आप अपने फ़ोन से ही एक gat बिल बनाकर अपने उस customer को भेज सकते है इससे वो customer आपका regular customer भी बन सकता है क्योंकि उसको आपने fully satisfied किया।

फ़ोन से बिल बनाने का फायदा ये है कि आप बस कुछ ही minut में gst बिल बना सकते है और ये app bilkul मुफ्त है और खासतौर पर उन व्यतियो के लिए है जिनका व्यपार छोटा है और वो computer चलाना नही जानते है तो वो इस app की मदद से आसानी से bill बना सकते है।

Vyapar App Features:-

Vyapar app के features कुछ इस प्रकार से है आइये जानते है।
  • Professional Invoice
  • Stock and Inventory Management
  • Detailed Report
  • Orders
  • Item Import/Export
  • Auto Backup
  • Check Business Status

Vyapar App Download कैसे करे? 

आप play store में जाकर vyapar app को search करके बहुत ही आसानी से इसको download कर सकते है या फिर आप vyapar की official website पर जाकर इस app को download कर सकते है। 

आप vyapar app को premium version में भी purchase कर सकते है, premium version में आपको वो सभी features मिलेंगे, जो आपको free veraion में नही मिलते है।

Vyapar App Price क्या है? आइये जाने। 

Vypara app का price क्या है आइये जाने? फिरहाल तो आप इस app को play store से बहुत ही आसानी के साथ download कर सकते है मगर कुछ ऐसे features है जिनको अगर आपको चाहिए तो आपको इस app को खरीदना होगा, vyapar app के price को जानने के लिए नीचे दिए गए button पर click करे।

Vyapar Price

Business Accounting App के बारे मे आइये जाने? 

वैसे तो play store में बहुत सारे Business accounting app available है मगर मैं अपना पर्सनल अनुभव बता रहा हु की vyapar app और बहुत सारे app से काफी ज्यादा अच्छा, और user friendly easy app है, इसमे हम बहुत सारे काम जो कि एक software में हम करते है वो सभी काम को बहुत ही आसानी के साथ कर सकते है।

मैंने देखा है कि अगर आप किसी को credit पर माल बेचेते है तो vyapar app आपको reminder के रूप में याद दिलाता है कि इस party से आपको कितना पैसा लेना है, किसको कितना पैसा देना है। ये मुझे काफी ज्यादा पसंद आया इस app के बारे में तो आप भी इस app को use करे।

vyapar app contact number:-

Vyapar app contact number कुछ इस प्रकार है:-080 4626 8888

Vyapar Official Website:- Vyapar Official Website

Vyapar App Facebook Page:- Vyapar App Facebook Page

Vyapar App Blog:- Vyapar Blog

Vyapar App FAQ :-Vyapar FAQ

इन आर्टिक्ल को भी पढे?

पोस्ट से संबन्धित सारांश :-

आज के  इस आर्टिक्ल मे मैंने आपको ये बताया की  Vyapar App Me GST Ka Bill कैसे बनाए? how to create sales invoice in Vyapar app? Accounting App से संबंधित पूरी जानकारी आज मैंने आपको दी।

अगर आपको जीएसटी मे बिल बनाने मे कोई भी समस्या हो तो आप मुझे मेल कर सकते है, मैं जल्दी ही आपकी Problem को सॉल्व करने की पूरी kosis करुगा . Tally, Busy Accounting Software मे अगर आपको किसी भी तरह से परेशानी आए तो आप मुझसे Contact करके पूछ सकते है। 

मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोश्ल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *